DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दरवेश हत्याकांड से वकीलों में आक्रोश, 21 तक कार्य बहिष्कार

दरवेश हत्याकांड से वकीलों में आक्रोश, 21 तक कार्य बहिष्कार

यूपी बार काउंसिल की प्रदेश अध्यक्ष दरवेश यादव की हत्या को लेकर अधिवक्ताओं में आक्रोश है। कलक्ट्रेट बार में बैठक के दौरान इस घटना पर गम और गुस्से का इजहार किया गया। बैठक में निर्णय लिया गया कि 21 जून तक सभी अधिवक्ता न्यायायिक कार्य से विरत रहेंगे। मामले की जांच सीबीआई से कराए जाने की मांग की है।

सोमवार को कलक्ट्रेट बार एसोएिशसन की बैठक हुई। बैठक में सभी अधिवक्ताओं को बुलाया गया। बैठक में अधिवक्ताओं ने कहा कि दरवेश यादव की हत्या अधिवक्ताओं के लिए भारी क्षति है। अध्यक्ष सत्यप्रकाश शर्मा ने कहा कि पूरे प्रदेश में आए दिन वकीलों के साथ घटनाएं हो रही हैं। उन्होंने कहा कि दरवेश हत्या कांड में अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए, इस पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराई जाए।

दरवेश के पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद तथा एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दी जाए। ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए न्यायालय परिसर में अधिवक्ताओं की सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए। जो सरकार से मांगे रखी गई है उनको पूरा किया जाए। मांगों को पूरा कराने के लिए सभी अधिवक्ता 21 जून तक कार्य से विरत रहेंगे। इसके बाद अधिवक्ताओं ने जिलाधिकारी आईपी पांडेय को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया। यह बैठक करीब दो घंटे तक चली। अधिवक्ता राकेश यादव ने बताया कि अगर मांगों को शासन पूरा नहीं करेगा तो आंदोलन उग्र कर दिया जाएगा।

गिरफ्तारी न होने से दहशत में परिवार के लोग

एटा। दरवेश यादव के परिजन गिरफ्तारी न होने से परेशान हैं। मनोज यादव ने बताया कि अभी तक पुलिस किसी को गिरफ्तार क्यों नहीं कर रही है। दिनदहाड़े भरी कचहरी में हत्या होना कोई छोटी बात नहीं है। किसी भी पुलिस अधिकारी ने घर पर पहुंचकर घटना के बारे में भी नहीं पूछा है। उन्होंने बताया कि यह देखकर अब डर लग रहा है कि परिवार की सुरक्षा कैसे की जाए। पुलिस नामजदों को नहीं पकड़ रही। मालूम हो कि इससे पहले दरवेश यादव के भाई पंजाबी सिंह ने प्रसपा के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव को सीबीआई की जांच कराने के लिए ज्ञापन भी दिया था। परिवार चाहता है कि इस मामले की सही और गंभीरता से जांच हो। इससे कोई भी आरोपी छूट ना सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Attacks in lawyers over the murder of Dervis on strike till 21st