ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश एटाचार माह बाद हुआ तहसील दिवस, छह मामले हुए निस्तारित

चार माह बाद हुआ तहसील दिवस, छह मामले हुए निस्तारित

लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार हुए तहसील डीएम आईपी पांडेय की अध्यक्षता में जलेसर में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। तहसील दिवस में 131 फरियादियों ने अपनी समस्याएं जिला प्रशासन के सामने रखी लेकिन अधिकारी...

चार माह बाद हुआ तहसील दिवस, छह मामले हुए निस्तारित
हिन्दुस्तान टीम,एटाTue, 04 Jun 2019 11:58 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार हुए तहसील डीएम आईपी पांडेय की अध्यक्षता में जलेसर में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। तहसील दिवस में 131 फरियादियों ने अपनी समस्याएं जिला प्रशासन के सामने रखी लेकिन अधिकारी मात्र छह समस्याओं को निदान कर सके। डीएम ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि लोगों की समस्याएं गंभीरता से लें। अलीगंज और एटा में भी तहसील दिवसों का आयोजन किया गया है।

डीएम ने कहा है कि जनशिकायतों का गुणवत्ता निस्तारण हो सके, इसके लिए आवश्यक है कि अधिकारी स्वयं निस्तारण आख्या चैक करें, जनता द्वारा शिकायत प्रस्तुत करने पर प्रथम वार में ही उसका गुणवत्तापूर्ण निस्तारण होना चाहिए। प्रमोद कुमार निवासी नगर क्षेत्र द्वारा की गई पालिका क्षेत्र में जल निकासी की शिकायत पर डीएम ने नगर पालिका को जल निकासी के बेहतर इंतजाम करने के निर्देश देते हुए कहा कि पालिका क्षेत्र में जलनिकासी के साथ-साथ साफ सफाई एवं जलापूर्ति पर भी ध्यान दिया जाए, गर्मी के मौसम को दृष्टिगत रखते हुए रोस्टर के अनुसार विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। महिलाओं द्वारा की गई जलेसर ग्रामीण बैंक में आधार कार्ड न बनाये जाने एवं संबंधित कर्मचारी द्वारा लापरवाही किए जाने की शिकायत पर डीएम ने एलडीएम को जांच के निर्देश दिए। सम्पूर्ण समाधान दिवस जलेसर में फरियादियों द्वारा कुल 131 प्रार्थनापत्र निस्तारण हेतु प्रस्तुत किये गये, जिसमें 6 का मौके पर निस्तारण किया गया। इस अवसर पर एसएसपी स्वप्निल ममगाई, सीडीओ उग्रसेन पाण्डेय, एसडीएम अरूण कुमार, डीडीओ एसएन सिंह कुशवाह, पीडीडीआरडीए अजय कुमार पांडेय, तहसीलदार दुर्गेश कुमार यादव, बीएसए संजय कुमार शुक्ल, एक्सईन जलनिगम एएस भाटी, डीपीओ एसपी पांडेय, सीवीओ केपी सिंह सहित अन्य विभागीय अधिकारी आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें