ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश एटाजिला अस्पताल में गन्दगी को देख भड़के एडी स्वास्थ्य

जिला अस्पताल में गन्दगी को देख भड़के एडी स्वास्थ्य

अलीगढ़ मंडल के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण अपर निदेशक डा. एसएल सारस्वत ने शुक्रवार को जिला अस्पताल में गंदगी मिलने पर नाराजगी जताई। निरीक्षण में दो चिकित्सक, एक फार्मास्टिक नदारद मिलने पर नोटिस देने...

जिला अस्पताल में गन्दगी को देख भड़के एडी स्वास्थ्य
हिन्दुस्तान टीम,एटाFri, 06 Jul 2018 11:34 PM
ऐप पर पढ़ें

अलीगढ़ मंडल के अपर स्वास्थ्य निदेशक डा. एसएल सारस्वत ने शुक्रवार को जिला अस्पताल और सीएमओ दफ्तर का निरीक्षण किया है। एडी को निरीक्षण में दो डाक्टर एक फार्मास्टिक नदारद मिले हैं। जिनको नोटिस देने के निर्देश दिये गये हैं। जिला अस्पताल में गन्दगी पर नाराजगी व्यक्त की गई है। एडी ने सीएमएस को निर्देशित किया गया है कि गरीबों को सरकारी इलाज में अवश्य मिलना चाहिए। जिला अस्पताल में जलभराव की समस्या के निदान के लिए सीएमएस को पालिका प्रशासन को पत्र लिखने को कहा है।

एडी शुक्रवार को दोपहर के समय अचानक जिला अस्पताल पहुंचे। एडी के पहुंचने के बाद जिला अस्पताल में हड़कंप मच गया। एडी ने सभी वार्डो का निरीक्षण किया। कई स्थानों पर सफाई व्यवस्था अच्छी नहीं होने के कारण सीएमएस और सफाई को व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश दिये हैं। जब एडी ने डाक्टर के उपस्थित रजिस्टर की जांच की दो डाक्टर अनुपस्थित मिले हैं। एडी ने दोनों डाक्टर को नोटिस देने के निर्देश दिये हैं। एक फार्मास्टिक भी अनुपस्थित मिला है। हालांकि बाद में फार्मास्टिक पर जाने की बात की जानकारी हुई है। उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल के मुख्यद्वार पर जलभराव का कारण नगर पालिका परिषद के द्वारा नाली और नालों की सफाई कराना है। इसीलिए नगर पालिका परिषद को एक पत्र के माध्यम से नालों की सफाई कराई जाये जिससे रोगियों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े। सीएमएस डा. प्रदीप कुमार ने बताया कि पालिका को पत्र लिखा जा रहा है। इसके बाद एडी ने सीएमओ दफ्तर का निरीक्षण किया है। जहां सीएमओ बाहर जाने की सूचना दी गई। एडी ने टीवी अस्पताल के जिला क्षय रोग अधिकारी डा. सीएल यादव से मुलाकात कर क्षय रोग के लिए चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी ली है।

जिला अस्पताल में दो डाक्टर अनुपस्थित मिले हैं। जिनको नोटिस दिया जायेगा। जिला अस्पताल में जलभराव होने के कारण रोगियों को परेशाानियों का सामना करना पड़ता है। जिसके सीएमएस को पत्र पालिका ईओ को पत्र लिखने के लिए कहा गया है।

डा. एसएल सारस्वत एडी अलीगढ़।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें