ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश एटाअनुपस्थित चिकित्सक, दो स्टाफ नर्स का वेतन काटा

अनुपस्थित चिकित्सक, दो स्टाफ नर्स का वेतन काटा

जिला चिकित्सालय में शनिवार को सुबह सीएमएस डा. प्रदीप कुमार ने ओपीडी और उपस्थिति रजिस्टर का निरीक्षण किया। निरीक्षण में बालरोग विशेषज्ञ और एनसीडी क्लीनिक की दो स्टाफ नर्स को अनुपस्थित पाया। उन्होंने...

अनुपस्थित चिकित्सक, दो स्टाफ नर्स का वेतन काटा
हिन्दुस्तान टीम,एटाSat, 11 Aug 2018 11:26 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला चिकित्सालय में शनिवार को सुबह सीएमएस डॉ. प्रदीप कुमार ने ओपीडी और उपस्थिति रजिस्टर का निरीक्षण किया। निरीक्षण में बालरोग विशेषज्ञ और एनसीडी क्लीनिक की दो स्टाफ नर्स को अनुपस्थित पाया। उन्होंने तीनों का एक दिन का वेतन काटते हुए अनुपस्थित रहने पर नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा है।

सीएमएस डॉ. प्रदीप कुमार का कहना है कि उन्होंने 31 अगस्त तक का समय अस्पताल चिकित्सक, स्टाफ नर्स, फार्मासिस्टों को कार्यशैली में सुधार लाने के लिए दिया था। उसके बाद भी उनकी कार्यशैली में सुधार की उम्मीद कम नजर आ रही है। दूर-दराज से आने वाले मरीजों की चिकित्सक, स्टाफ नर्स और स्वास्थ्य कर्मचारी अनदेखी कर रहे हैं। उसको कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शनिवार को तीन चिकित्सक अलीगढ़ वीआईपी डयूटी में गए हुए हैं। इसके बाद एक चिकित्सक इमरजेंसी ड्यूटी पर है। एक चिकित्सक रात में इमरजेंसी करने के बाद विश्राम पर है। ऐसे में अन्य चिकित्सकों का दायित्व बनता है कि वह ओपीडी में समय से पहुंचकर मरीजों को उपचार मुहैया कराए। उसके बाद भी चिकित्सक, स्वास्थ्य कर्मी उनके निर्देशों पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। इसलिए उन्होंने शनिवार को एक चिकित्सक और दो स्टाफ नर्स का वेतन काटने की कार्रवाई की है। उसके बाद भी कार्यशैली में परिवर्तन नहीं हुआ तो आगे भी कार्रवाई जारी रखेंगे। सीएमएस ने बताया कि प्रशासनिक कार्यों के लिए उन्होंने पैथलॉजिस्ट डॉ. मधुप कौशल को नोडल अधिकारी बनाया है। डॉ. बी. सागर को ओपीडी के संचालन का प्रभार दिया है। ताकि प्रतिदिन दूर-दराज से आने वाले मरीजों को समय से उपचार मिल सके।

शनिवार को 1200 मरीज उपचार कराने पहुंचे

एटा। जिला अस्पताल में शनिवार को लगभग 1200 मरीज उपचार कराने के लिए पहुंचे। उन्होंने पर्चा बनवाने के बाद ओपीडी में चिकित्सक को दिखाया। चिकित्सकों ने भी सर्दी, जुकाम, मलेरिया, टाइफाइड, त्वचा रोग, दस्त-उल्टी, पेटदर्द की बीमारी का परीक्षण के साथ उपचार मुहैया कराया। शनिवार को अस्थि रोग विशेषज्ञ डॉ. आरएल जिंदल, फिजीशियन डॉ. एस चंद्रा, पैथलॉजिस्ट डॉ. मधुप कौशल की अलीगढ़ में वीआईपी डयूटी के बाद एनसीडी क्लीनिक में डॉ. राजीव गुप्ता, रूबी यादव, शिल्पी दोपहर में मौजूद मिलीं। जबकि संविदा चिकित्सक डॉ. मनोज गुप्ता, योगाचार्य अनुपम सक्सेना, डॉ. आरके दयाल, डॉ. शमशाद अनवर, डॉ. आरएस शुक्ला ने मरीजों को उपचार दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें