DA Image
1 अप्रैल, 2020|7:17|IST

अगली स्टोरी

जिले में 86 हजार परिवारों को मिला आयुष्मान योजना का लाभ

जिले में 86 हजार परिवारों को मिला आयुष्मान योजना का लाभ

सरकार की तरफ से पांच लाख तक का मुफ्त इलाज देने के लिए 86 हजार सात सौ दो परिवारों का जिले में चिन्हित किया है। इसमें से 44 हजार परिवारों को इस सुविधा के गोल्डन कार्ड तैयार कराए गए है। यह बात जिला अस्पताल में आयोजित हुए कार्यक्रम में सांसद एवं जिलाधिकारी ने कहीं। जिले में साढे चार लाख कार्ड तैयार किए जाने है।

जिला अस्पताल के प्रांगण में आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के गोल्डन कार्ड वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें कार्यक्रम के विशिष्ठ अतिथि सांसद राजवीर सिंह राजू ने कहा कि यह योजना विश्व की सबसे बडी और बहुत महत्वपूर्ण योजना है। इससे किसानों को पांच लाख तक का मुफ्त इलाज अस्पतालों में मिलेगा। इसके साथ ही सांसद ने केन्द्र और राज्य सरकार की तरफ से चल रही उज्जवला, शौचालय, आवास सहित अन्य योजनाओं की भी मौजूद लोगों को जानकारी दी। सदर विधायक विपिन वर्मा डेविड ने कहा कि सरकार की यह महत्वपूर्ण योजना है।

पहले गरीब लोगों को बीमारी का इलाज कराने के लिए जमीन और जेवर गिरवी रखने पड़ते थे। इस योजना से किसानों को जमीन और जेवर गिरवी न रखने पड़ेगे और उन्हें मुफ्त में पांच लाख तक का इलाज मिलेगा। जिलाधिकारी सुखलाल भारती ने बताया कि जिले में 86 हजार सात सौ दो परिवारों को इस योजना लाभ देने का लक्ष्य दिया गया है। जिसमें से तीन माह में 44 हजार परिवारों के लिए गोल्डन कार्ड तैयार करा लिए गए है। उन्होंने कहा कि इस योजना का पचास फीसदी काम हो चुका है। जल्द ही योजना का शत प्रतिशत करते हुए पात्रों को लाभ पहुंचाया जाएगा।

इसी मौके पर एसएसपी सुनील कुमार, अमापुर विधायक देवेन्द्र प्रताप, मारहरा विधायक वीरेन्द्रसिंह, जलेसर विधायक संजीव दिवाकर ने भी आयुष्मान योजना से होने वाले लाभ पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में एडीएम वित्त एवं राजस्व केशव कुमार, सीएमओ डा एके अग्रवाल, सीएमएस राजेश अग्रवाल, पूर्व विधायक सुधाकर वर्मा, पूर्व विधायक शिशुपालसिंह, प्रमोद गुप्ता सहित अन्य लोग मौजूद थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:86 thousand families got the benefit of Ayushman scheme in the district