ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश एटाजनपद के 4198 राशन कार्ड धारकों ने सरेंडर किए कार्ड

जनपद के 4198 राशन कार्ड धारकों ने सरेंडर किए कार्ड

शासनादेश के अनुसार जनपद के सभी राशन कार्ड धारकों सूचित किया गया था कि यदि वह राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत अपात्रता की श्रेणी में आने के...

जनपद के 4198 राशन कार्ड धारकों ने सरेंडर किए कार्ड
हिन्दुस्तान टीम,एटाSun, 22 May 2022 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

शासनादेश के अनुसार जनपद के सभी राशन कार्ड धारकों सूचित किया गया था कि यदि वह राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत अपात्रता की श्रेणी में आने के बाद भी राशन ले रहे हैं, तो तत्काल अपना राशनकार्ड तहसील स्थित आपूर्ति कार्यालय एवं जिला पूर्ति कार्यालय में सरेंडर कर दे।

रविवार को जिला पूर्ति अधिकारी राजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि नगरीय क्षेत्र के 1270 एवं ग्रामीण क्षेत्र के 2928 सहित कुल 4198 राशन कार्ड धारकों ने अपने राशन कार्ड सरेंडर कर दिए है। उन्होंने बताया कि अपात्र कार्ड धारकों को अंतिम बार सचेत किया गया है कि यदि वह अपात्रता की दशा में खाद्यान्न प्राप्त कर रहे हैं, तो वह 30 मई तक अपना राशनकार्ड तहसील स्थित आपूर्ति कार्यालय एवं जिला पूर्ति कार्यालय में सरेंडर कर दें। ऐसा न करने वाले कार्ड धारकों पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि वर्तमान में प्रचलित सभी अन्त्योदय एवं पात्र गृहस्थी राशन कार्डो का सत्यापन कराने के लिए जिला प्रशासन स्तर से ग्राम पंचायतवार एवं नगर क्षेत्रवार टीमों का गठन किया जा चुका है। टीमों के गठन के बाद अब इसी माह से कार्ड सत्यापन कार्य भी शुरू किया जाना है। जो अपात्र कार्ड धारक अंतिम तिथि के बाद भी कार्ड सरेंडर न करते हुए राशन लेगे। ऐसे लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें