DA Image
26 नवंबर, 2020|9:28|IST

अगली स्टोरी

कमरे में मिली नवविवाहिता की लाश, मां का आरोप-'हम दहेज नहीं दे पाए तो बेटी को मार कर लटका दिया'

शादी हुए एक साल और तीन महीने ही हुए थे। मंगलवार की देर रात चंदा की लाश उसकी ससुराल में दुपट्टे के सहारे ग्रिल से लटकती मिली। मां ने आरोप लगाया कि दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालवालों ने उनकी बेटी की हत्‍या कर शव को लटका दिया। 

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मौके पर पहुंचीं महिला की मां ने ससुरालियों पर बेटी की दहेज के लिए हत्या कर करने का आरोप लगाया है। पिता ने ससुरालवालों के देवरिया के लार थाने पर तहरीर दी है। लार कस्बे के ही रहने वाले मुरली प्रसाद गौड़ ने अपनी बेटी चंदा की शादी 13 मई 2019 को लार थाना क्षेत्र के सरकड़ा गांव के रहने वाले दद्दन गौड़ के पुत्र संदीप गौड़ से की थी। शादी में अपनी क्षमता के अनुसार दान-दहेज भी दिया था। आरोप है कि शादी के बाद ससुराल वालों की मांग बढ़ती गई जिसे मुुुुुरली प्रसाद पूरा नहीं कर पाए। इसी से चिढ़कर ससुराल वालों ने चंदा की हत्‍या कर दी।

ससुरालवालों का कहना है कि मंगलवार की रात परिवार के सभी सदस्य भोजन करने के बाद सोने चले गए। इसके बाद चंदा ने कमरे के रोशनदान में लगे ग्रिल में दुपट्टे के सहारे फांसी लगा ली। भोर में परिवार के सदस्य उठे तो महिला का शव ग्रिल से लटकता हुआ देखकर दंग रह गए। घर में कोहराम मच गया। उन्होंने इसकी सूचना महिला के पिता को मोबाइल पर दी। बेटी की मौत की सूचना पर मां परिवार के सदस्यों के साथ मौके पर पहुंचीं। उनके आरोपों के आधार पर पुलिस ने परिवारीजनों से पूछताछ की और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। महिला की मां सुनीता देवी का आरोप है कि उनकी बेटी की हत्या दहेज की मांग पूरी ना होने पर ससुराल वालों ने कर दी है। हत्या करने के बाद शव को ग्रिल के सहारे लटका दिया है। 

प्रभारी एसओ प्रभुदयाल सिंह ने कहा कि संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत हुई है। शव को पोस्टमार्टम के भेजा गया है। उम्‍मीद है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से स्थिति साफ हो जाएगी। पुलिस घटना की तहकीकात करके मौत के लिए जिम्‍मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:woman dead body found hanged in deoria dowry killing