ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश देवरियादेवरिया में आरबीआई अफसर बन महिला ने इंजीनियर से 20 लाख ठगे

देवरिया में आरबीआई अफसर बन महिला ने इंजीनियर से 20 लाख ठगे

देवरिया के खुखुंदू क्षेत्र में आरबीआई अफसर बन एक महिला जालसाज ने एक इंजीनियर को झांसे में लेकर 20 लाख रुपये ठग लिए। पीड़ित युवक ने शनिवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंच कर जालसाजों के विरुद्ध...

देवरिया में आरबीआई अफसर बन महिला ने इंजीनियर से 20 लाख ठगे
हिन्दुस्तान टीम,देवरियाSat, 31 Oct 2020 10:42 PM
ऐप पर पढ़ें

देवरिया के खुखुंदू क्षेत्र में आरबीआई अफसर बन एक महिला जालसाज ने एक इंजीनियर को झांसे में लेकर 20 लाख रुपये ठग लिए। पीड़ित युवक ने शनिवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंच कर जालसाजों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए गुहार लगाई। जिले में जालसाजी की यह अब तक की सबसे बड़ी घटना है।

जिले के खुखुन्दू थाना क्षेत्र के चोरभरिया गांव के रहने वाले सत्यप्रकाश पुत्र महेन्द्र बीटेक करने के बाद एक प्राइवेट कंपनी में इंजीनियर के पद पर कार्यरत थे। लॉकडाडन में नौकरी चली गई। विगत 25 जून को पहली बार इंजीनियर के मोबाइल पर एक महिला ने फोन कर खुद को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया का अधिकारी बताया। महिला ने आरबीआई के मार्केटिंग व्यवसाय से जुड़ कर लाखों रुपये कमाने का लालच दिया। मार्केटिंग व्यवसाय से जुड़ने के लिए महिला ने 38 हजार रुपये की मांग की। युवक ने सलेमपुर के एसबीआई के खाते में रुपये जमा कर दिया। इसके बाद महिला ने युवक को बताया कि उसका एक करोड़ का चेक पास हो गया है। रुपये खाते में जमा किए जाएंगे। इसके पहले आपको एक एटीएम भेजा जा रहा है, जिससे आप निकासी कर सकते हैं। एटीएम मिलने पर इंजीनियर ने शहर के भटवलिया स्थित एसबीआई के एटीएम से दस हजार की निकासी भी कर ली।

इसके बाद उनका महिला पर विश्वास जम गया। फिर महिला के कहने पर युवक ने अलग-अलग तिथियों में लगभग 20 लाख रुपये डेढ़ दर्जन खातों में जमा कर दिए। फिर जब भी इंजीनियर ने बात की महिला आज-कल में एक करोड़ का चेक भेजने की बात कहती रही। इसी बीच महिला द्वारा भेजा गया एटीएम कार्ड लॉक हो गया तो इंजीनियर को ठगी का एहसास हुआ। इसके बाद इंजीनियर ने शनिवार को एसपी से गुहार लगाई। उसके अनुसार उसे बताए गए खातों में से तीन का पता गोरखपुर का है। एसपी के निर्देश पर साइबर सेल मामले की जांच में जुटा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें