ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश देवरियाआफत की बारिश: देवरिया में शहर से लेकर गांवों तक लगा पानी, फसलों को नुकसान 

आफत की बारिश: देवरिया में शहर से लेकर गांवों तक लगा पानी, फसलों को नुकसान 

देवरिया में पिछले 24 घंटे में लगातार हुई बरसात लोगों पर आफत बनकर टूट रही है। शहर से लेकर गांव तक जलमग्न हो गए हैं। यही नहीं पूरे जिले की बिजली व्यवस्था भी लड़खड़ा गई है। दर्जनों जगह फाल्ट हो गए हैं तो...

आफत की बारिश: देवरिया में शहर से लेकर गांवों तक लगा पानी, फसलों को नुकसान 
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,देवरिया Thu, 24 Sep 2020 02:22 PM
ऐप पर पढ़ें

देवरिया में पिछले 24 घंटे में लगातार हुई बरसात लोगों पर आफत बनकर टूट रही है। शहर से लेकर गांव तक जलमग्न हो गए हैं। यही नहीं पूरे जिले की बिजली व्यवस्था भी लड़खड़ा गई है। दर्जनों जगह फाल्ट हो गए हैं तो कुछ उपकेंद्रों में पानी घुसने से आपूर्ति ठप हो गई है। जिला अस्पताल परिसर भी पानी से पूरी तरह लबालब हो गया है। बरसात के चलते शहर की अधिकांश दुकानों का शटर नहीं उठा है और बंदी जैसे हालात हैं। यही नहीं धान व सब्जी की फसलों को भी काफी नुकसान हुआ है।

मंगलवार की आधी रात से शुरू हुई बुधवार को पूरे दिन व रात भर होती रही। यही नहीं गुरुवार की सुबह भी जमकर मूसलाधार बारिश हुई। लगातार बरसात के चलते शहर के लगभग सभी मोहल्ले व कार्यालय जलजमाव की चपेट में आ गए हैं। पुलिस लाइन, कलेक्ट्रेट, बीएसए कार्यालय, कृषि उपनिदेशक कार्यालय और विकास भवन में पानी घुस गया है।  

सिविल लाइन रोड, हनुमान मंदिर, राघवनगर,भीखमपुर रोड और जलकल रोड पर स्थित अधिकांश दुकानों में घुटने भर तक पानी घुस गया है। इसकी वजह से दुकानदारों को काफी क्षति हुई है। अधिकांश दुकानदार सुबह से ही दुकानों से पानी निकालने की जुगत करते रहे। यही नहीं साकेत नगर, न्यू कालोनी, खरजरवां, भटवलिया, रामनाथ देवरिया समेत शहर के कई मोहल्ले पूरी तरह जलमग्न हो गए हैं। इन दर्जनों घरों में पानी घुस गया है। शहर की कुछ सड़कों पर कमर तक पानी लग गया है। इसके चलते यातायात राहगीरों को काफी दिक्कते हो रही हैं।

रामलीला मैदान उपकेंद्र में पानी घुसने से आपूर्ति ठप
शहर के रामलीला मैदान उपकेंद्र में पानी घुसने से रात दो बजे से बिजली आपूर्ति ठप हो गई। इसके चलते करीब एक दर्जन मोहल्लों के लोग परेशान हैं। सुबह लोगों को नहाने-धोने के लिए पानी का संकट खड़ा हो गया। यही नहीं शहर के नाथनगर व कतरारी उपकेंद्र में भी पानी घुस गया है। विभागीय अधिकारी व कर्मचारी पानी निकालने की जुगत में लगे हैं।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें