ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश देवरियाग्रामीणों ने किया गांव में चकबंदी करने का विरोध

ग्रामीणों ने किया गांव में चकबंदी करने का विरोध

देवरिया, निज संवाददाता। भाटपाररानी तहसील क्षेत्र के पिपरा बिठ्ठल के क्षेत्र पंचायत सदस्य...

ग्रामीणों ने किया गांव में चकबंदी करने का विरोध
हिन्दुस्तान टीम,देवरियाFri, 23 Feb 2024 07:15 PM
ऐप पर पढ़ें

देवरिया, निज संवाददाता।
भाटपाररानी तहसील क्षेत्र के पिपरा बिठ्ठल के क्षेत्र पंचायत सदस्य समेत दर्जनों ग्रामीणों ने जिलाधिकारी व बंदोबस्त अधिकारी को ज्ञापन देकर ग्राम पंचायत में चकबंदी रोकने की मांग की है। इसके लिए उन्होंने बंदोबस्त अधिकारी से पुन: मिटिंग कराने की मांग की है। चंकबंदी नहीं रोकने पर ग्रामीणों ने 26 फरवरी से भूख हड़ताल करने की चेतावनी दी है।

भटनी ब्लाक के पिपरा बिठ्ठल के ग्रामीणों ने डीएम व बन्दोबस्त अधिकारी को दिये ज्ञापन में कहा है कि उनके गांव को चकबंदी में चिन्हित किया गया है, लेकिन ग्रामीण वर्ष-2014 से ही चकबंदी का विरोध कर रहे हैं। क्योंकि उनकी ग्राम सभा की जमीन को रेलवे लाइन बनाने का अधिकृत कर लिया गया तथा गांव के उत्तर तरफ पड़आ नाला से भी काफी जमीन प्रभावित है। 22 फरवरी-24 को बिना ग्राम वासियों को सूचना दिये ही बंदोबस्त अधिकारी द्वारा मीटिंग कराकर चकबंदी कराने का प्रस्ताव पारित करा लिया गया।

ऐसे में ग्रामीणों ने पुन: बैठक कराने की मांग की है, जिससे ग्रामीण खुलकर अपनी बात रख सकें। ऐसा नहीं करने पर ग्रामीणों ने 26 फरवरी से भूख हड़ताल करने की चेतावनी दी है।

ज्ञापन देने वालों में वीरेन्द्र गिरि, भजन, रामनरेश,अजय कुमार सिंह, हरिशंकर सिंह, राजेन्द्र यादव, संजय गिरि, कृष्ण कुमार गिरि, रमेश गिरि, बैजनाथ, चन्द्रिका यादव, जय प्रकाश यादव सहित दर्जनों ग्रामीण शामिल रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें