DA Image
30 जून, 2020|10:51|IST

अगली स्टोरी

देवरिया: सिपाही समेत दो नए कोरोना पॉजिटिव मिले, 219 हुई संक्रमितों की संख्या

five people including loco pilot are corona positive in shahjahanpur

देवरिया में मंगलवार को एक सिपाही समेत दो लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। संक्रमित सिपाही गोरखपुर के अपर पुलिस महानिदेशक आफिस के शिकायत प्रकोष्ठ में तैनात है। वहीं दूसरी कोरोना संक्रमित महिला बरहज की है और वह एक सप्ताह से बीमार है। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 219 हो गयी है। इनमें से 5 की मौत हो चुकी है तथा 155 कोरोना को मात दे चुके हैं।

जिले में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। स्थानीय लोगों के संक्रमित होने से स्वास्थ्य व जिला प्रशासन की चिंताएं बढ़ने लगी है। सैंपल लेकर जिस तरह से लोगों को क्वारंटीन करने की जगह घर भेज दिया जा रहा है। उससे सामुदायिक स्तर पर संक्रमण बढ़ने का खतरा है। रिपोर्ट आने तक वह व्यक्ति कितने लोगों के संपर्क में आ चुका है इसे चिन्हित करना स्वास्थ्य विभाग के लिए काफी चुनौतीपूर्ण कार्य है। रामपुर कारखाना क्षेत्र के रामपुर लाला निवासी उत्तर प्रदेश पुलिस का सिपाही गोरखपुर में अपर पुलिस महानिदेशक आफिस के शिकायत प्रकोष्ठ में तैनात है। 

वह आफिस में कार्यरत एक पॉजिटिव मिले व्यक्ति के संपर्क में थे। जांच करने को अपना सेंपल देने के बाद कांस्टेबल पाण्डेयचक चौराहा स्थित अपने आवास में अवकाश लेकर होम क्वारंटाइन हो गये। उनके परिवार में 11 सदस्य हैं। दूसरी पॉजिटिव मिली 45 वर्षीय महिला बरहज नगर पालिका क्षेत्र की है। उसे एक सप्ताह से सांस लेने में दिक्कत होने पर परिजन गोरखपुर के एक डाक्टर से दिखा रहे थे। उन्होंने डाक्टर की सलाह पर गोरखपुर में महिला की कोरोना का जांच कराया। दोनों संक्रमित व्यक्तियों के रहने आवास और आस-पास सेनेटाइज करने के साथ मेडिकल टीम द्वारा उनके संपर्क में रहे लोगों की सूची बनायी जा रही है। जिससे उनका भी सैंपल लेकर जांच करने को भेजा जा सके।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:two new corona positive found in deoria