DA Image
23 फरवरी, 2021|11:45|IST

अगली स्टोरी

lockdown: मदद के लिए बढ़े हाथ, कसया का तिरुपति बालाजी मंदिर रोज दो सौ लोगों को करा रहा भोजन 

कोरोना के चलते हुए लॉकडाउन में जरूरतमंदों की मदद के लिए लोग आ रहे हैं। संस्थाओं व लोगों के साथ मंदिरों ने भी इस दिशा में कदम बढ़ाया है। तिरूपित बालाजी मंदिर ने रोज दो सौ लोगों को शाम को  पूड़ी- सब्जी का पैकेट बांटने की शुरूआत की।  शनिवार की सुबह सभासद व नगरपालिका अध्यक्ष ने कुष्ठ आश्रम में खाद्य सामग्री का वितरण किया।

कसया रोड स्थित तिरूपति बालाजी मंदिर में पीठाधीश्वर स्वामी राजनारायणाचार्य के संयोजन में शुक्रवार की शाम को जरूरतमंदों में दो सौ लंच पैकेट बांटा गया। स्वामी के अनुसार  यह व्यवस्था निरन्तर चलती रहेगी। इसमें शाम को भगवान के प्रसाद के रूप में लोगों को पूड़ी और सब्जी का पैकेज उपलब्ध कराया जाएगा।  उन्होंने जरूरतमंदों से मंदिर में भी आकर प्रसाद ग्रहण करने की अपील की। इस दौरान संजय जाखोदिया, अशोक अग्रवाल, डा अभय द्विवेदी आदि मौजूद रहे।  

 

शनिवार की सुबह सभासद नगरपालिका अध्यक्ष अलका सिंह, सभासद सभासद अनूप पाण्डेय, दिनेश शुक्ल, धर्मेन्द्र सिंह, गोविन्द चौरसिया, पिंटू श्रीवास्तव, राहुल केशरवानी ने कुष्ठ आश्रम पहुंचकर जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री का पैकेट बांटा। पैकेट बांटने में सोशल डिस्टेंस का पूरी तरह पालन किया गया। पैकेट में पांच किलो आटा, दो किलो चावल, एक किलो दाल, दो किलों आलू सहित अन्य सामान रखा गया था। नगरपालिका अध्यक्ष ने अन्य जगहों पर भी इस तरह जरूरतमंदों में सामग्री वितरित करने की घोषणा की। रामअवतार केडिया ट्रस्ट ने अध्यक्ष संजय केडिया की देखरेख में जरूरतमंदों को पांच सौ लंच पैकेट बांटने का कार्य शनिवार को शुरू किया। श्री केडिया ने बताया कि जरूरतमंदों को प्रतिदिन पांच सौ लंच पैकेट वितरित किया जाएगा। 

शहर की एक स्‍वयंसेवी संस्था शुक्रवार को बरहज के बारा दीक्षित स्थित ईट भट्ठे से कुशीनगर के कप्तानगंज जा रहे आधा दर्जन मजदूरों को सुबाष चौक पर चाय-पानी पिलाया। शाम को गुरुद्वारा की तरफ से संस्था को गरीबों को खिलाने के लिए रोटी सब्जी उपलब्ध कराया गया।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:tirupati balaji temple of kasia providing food for 200 persons in corona lockdown in deoria