ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश देवरियातीन बेटों ने रक्तदान कर बचाई मां की जान

तीन बेटों ने रक्तदान कर बचाई मां की जान

देवरिया, निज संवाददाता। भलुअनी नगर पंचायत के तीन बेटों ने रक्तदान कर अपनी मां...

तीन बेटों ने रक्तदान कर बचाई मां की जान
हिन्दुस्तान टीम,देवरियाFri, 23 Feb 2024 07:15 PM
ऐप पर पढ़ें

देवरिया, निज संवाददाता।
भलुअनी नगर पंचायत के तीन बेटों ने रक्तदान कर अपनी मां की जान बचाई। चिकित्सकों ने स्वास्थ्य लाभ के लिए महिला की जान बचाने के लिए तत्काल रक्त की जरुरत बताई थी। महिला का के ब्लड ग्रुप का रक्त नहीं मिलने पर बेटों ने आगे बढ़कर रक्तदान किया।

नगर पंचायत भलुअनी निवासी व्यवसायी कमलेश मद्धेशिया की मां लीलावती देवी का स्वास्थ्य एक सप्ताह पूर्व खराब हो गया। बड़े बेटे कमलेश उन्हें महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कालेज में भर्ती कराया। चिकित्सकों ने महिला की गंभीर स्थिति को देखते हुए ए पॉजिटिव ब्लड ग्रुप के तीन यूनिट की व्यवस्था करने को कहा। ब्लड बैंक में ए पॉजिटिव ब्लड उपलब्ध नहीं होने पर कमलेश ने स्वच्छ भलुअनी स्वस्थ भलुअनी यूथ ब्रिगेड के संस्थापक व व्यापार मण्डल अध्यक्ष रक्तवीर सन्तोष मद्धेशिया वैश्य से मदद मांगीं।

संतोष की प्रेरणा पर बेटे रक्तदान को आगे आए। महिला के सभी बेटे व एक पोता ने अपनी ब्लड जांच कराई। कमलेश व उनके बेटे स्वास्थ्य सम्बन्धी कारणों से रक्तदान नहीं कर पाए। वहीं मां के लिये राजेश मद्धेशिया व मनोज मद्धेशिया ने पहली बार रक्तदान किया। तीसरे यूनिट की आवश्यकता पर गुरुवार को लीलावती देवी के एक और बेटे बृजेश मद्धेशिया ने भी अपना पहला रक्तदान किया। ए पॉजिटिव ब्लड के लिये यूथ ब्रिगेड के रक्तवीर सदस्य शौर्य सिंह व शिवम पांडेय से सन्तोष मद्धेशिया ने सम्पर्क किया।

दोनों रक्तवीर भी रक्तदान करने के लिये तैयार थे। ब्लड बैंक के कर्मचारियों के सहयोग से मरीज को ए पॉजिटिव ब्लड उपलब्ध कराया गया। भलुअनी के लोगों का कहना है कि वर्तमान समय में लोग अपनों को ब्लड नहीं देना चाहते हैं। इस समय में मां के लिये होड़ लगाकर रक्तदान करने वाले बेटे अद्भुत हैं। सन्तोष मद्धेशिया ने बताया कि स्वच्छ भलुअनी स्वस्थ भलुअनी संस्था अभी तक 'आओ नशा नही रक्तदान करें' मुहिम के तहत कुल 412 यूनिट रक्तदान करवा चुकी है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें