ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश देवरिया26 खाद्य पदार्थों के नूमनों से तीन फेल

26 खाद्य पदार्थों के नूमनों से तीन फेल

देवरिया, निज संवाददाता। फूड सेफ्टी ऑन व्हील (एफएसडब्ल्यू) ने बुधवार को जिले के...

26 खाद्य पदार्थों के नूमनों से तीन फेल
हिन्दुस्तान टीम,देवरियाThu, 22 Feb 2024 01:00 PM
ऐप पर पढ़ें

देवरिया, निज संवाददाता।
फूड सेफ्टी ऑन व्हील (एफएसडब्ल्यू) ने बुधवार को जिले के दो चौराहों पर खाद्य पदार्थों की जांच की। साथ ही लोगों को खाद्य सुरक्षा को लेकर जागरुक किया। परीक्षण किए गए कुल 26 खाद्य पदार्थों के नमूनों में से तीन फेल हो गए।

एफएसएल टीम सबसे पहले सोनूघाट पहुंची। यहां कैंप कर विभिन्न दुकानों से मिठाई, बर्फी, पेड़ा, खाद्य तेल व मसाले की जांच की गई। इसमें छेना मिठाई व मसाले में गोल मिर्च मानक के अनुरूप नहीं पाए गए। इसके बाद वैन गड़ेर चौराहे पर पहुंची। यहां अलग अलग दुकानों से 14 खाद्य पदार्थों के नमूने लेकर जांच की गई। इसमें गोल मिर्च मानक के अनुरूप नहीं मिले। वहीं दूसरी टीम ने बेबी फूड और न्यूट्रास्यूटिकल जैसे खाद्य पदार्थ की जांच की सलेमपुर में जांच किया। इस अभियान में सलेमपुर मेन रोड में जूनियर हॉरलिक्स का नमूना खाद्य सुरक्षा अधिकारी मानवेंद्र ने एकत्रित किया।

वहीं वूमेन हॉर्लिक्स का नमूना खाद्य सुरक्षा अधिकारी घनश्याम वर्मा ने एकत्रित किया। सलेमपुर तहसील से ही खाद्य सुरक्षा अधिकारी संदीप श्रीवास्तव ने नेस्ले ब्रांड सेरेलैक व्हीट एप्पल (बेबी फूड) का नमूना एकत्रित किया। इस अभियान में मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी शिवेंद्र, खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्रीराम यादव, खाद्य सुरक्षा अधिकारी संदीप कुमार श्रीवास्तव आदि शामिल रहें।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें