DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  देवरिया  ›  अवैध टिकट की दलाली करने वाला युवक सीआईबी के हत्थे चढ़ा

देवरियाअवैध टिकट की दलाली करने वाला युवक सीआईबी के हत्थे चढ़ा

हिन्दुस्तान टीम,देवरियाPublished By: Newswrap
Sat, 12 Jun 2021 04:22 AM
अवैध टिकट की दलाली करने वाला युवक सीआईबी के हत्थे चढ़ा

भटनी। हिन्दुस्तान संवाद

बरहज थाना क्षेत्र के हरनौठा चौराहे पर दुकान खोलकर अवैध रुप से टिकट की दलाली करने वाले युवक को आरपीएफ व सीआईबी की टीम ने गिरफ्तार किया है। मुखबिर की मिली सूचना पर हुई छापेमारी में दुकानदार के पास से दस आरक्षित टिकट बरामद किया गया जिसकी कीमत करीब 8400 रुपए आंकी गयी है। आरोपी के खिलाफ आरपीएफ भटनी में केस दर्ज कर उसका चालान कर दिया गया।

सीआईबी प्रभारी अरविन्द कुमार को सूचना मिली थी कि हरनौठा चौराहे पर स्थित अंकित कम्प्यूटर शाप से अवैध टिकट की दलाली हो रही है। छपरा प्रभारी संजय कुमार राय के साथ सूचना पर आरपीएफ टीम दुकान पर पहुंचे। जहां आरोपी दुकानदार से दिल्ली तक एक टिकट बनवाने की बात हुई। टिकट से करीब 400 रुपए अधिक पर टिकट बनाने पर दुकानदार राजी हो गया। प्रभारी के साथ पहुंची टीम ने दुकान में स्थित लैपटाप की जांच की तो उसमें करीब दो साल से व्यक्तिगत आईडी से टिकट की दलाली का राज सामने आया। मौके से आरोपी युवक रतन तिवारी के पास से 10 आरक्षित टिकट भी बरामद किए गए। टीम के अनुसार आरोपी युवक 200 से 800 रुपए तक अधिक लेकर व्यक्तिगत आईडी से टिकट का व्यापार करने पुष्टि हुई। युवक के पास से 2 मोबाइल, लैपटाप, प्रिन्टर आदि बरामद किया गया। टीम में दिलीप कुमार सिंह, संजय राय, मिथिलेश शुक्ल, सुनील यादव, अमित सिंह, राजा राम पाण्डेय, आलोक सिंह, वीरेन्द्र यादव आदि प्रमुख रुप से शामिल रहे।

टिकट की अवैधरूप से बिक्री करने की शिकायत लाकडाउन खुलने के बाद बढ़ गयी है। जिसको देखते हुए छापेमारी की जा रही है। अवैध साफ्टवेयर से टिकट बनाने वालों के खिलाफ मुहिम चलाकर कार्रवाई की जाएगी।

अरविन्द यादव, प्रभारी, सीआईबी, भटनी।

संबंधित खबरें