DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  देवरिया  ›  मानसूनी बारिश से जिले का मौसम हुआ सुहाना
देवरिया

मानसूनी बारिश से जिले का मौसम हुआ सुहाना

हिन्दुस्तान टीम,देवरियाPublished By: Newswrap
Mon, 14 Jun 2021 04:11 AM
मानसूनी बारिश से जिले का मौसम हुआ सुहाना

देवरिया। निज संवाददाता

जिले में मानसून ने दस्तक दे दी है। रविवार को शहर में दोपहर के समय झमाझम बारिश हुई। इससे लोगों को उमसभरी गर्मी से निजात मिली और मौसम सुहाना हो गया। कुछ जगहों पर लोग मानसून की पहली बारिश का लुत्फ उठाते भी देखे गये। ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश होने के बाद किसान धान का बेहन डालने की तैयारी में जुट गये हैं।

रविवार की दोपहर करीब 12 बजे आसमान में घने बादल छा गये। कुछ देर बाद ही बूंदाबादी भी शुरू हो गयी। आधे घंटे बारिश होने के बाद गरज-चमक भी तेज होने लगी। इसके बाद करीब डेढ़ घंटे तक लगातार बारिश का आलम बना रहा। देर शाम तक आसमान में बादल छाये रहे। इस दौरान बीच-बीच में कुछ समय के लिये बूंदाबादी भी होती रही। बारिश होने से शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक मौसम सुहाना हो गया। जिले में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से घटकर 28 डिग्री पर आ गया है जबकि न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

शहर में कुछ जगहों पर लोग बारिश के पानी में भीगते हुए देखे गये। वहीं अधिकतर लोगों ने छत व छाजन के नीचे छिपकर अपने आप को बारिश में भीगने से बचाया। कई दिनों से लगातार पड़ रही गर्मी और उमस के बीच लोगों को मानसूनी बारिश का इंतजार भी था। बारिश के बाद हल्के ठंड का अहसास होने लगा। वहीं ग्रामीण इलाकों में बारिश होने से किसान खेती-बाड़ी की तैयारी में जुट गये हैं। इस बारिश से उन्हें धान का बेहन डालने में मदद मिलेगी। किसानों का कहना है कि धान के बेहन के अलावा गन्न, आम, सब्जी आदि की खेती पर भी बारिश के पानी का अच्छा असर होगा।

बारिश के बाद मुख्य सड़कों पर जमा हो गया पानी---

शहर में एक ओर जहां बारिश से मौसम सुहाना हुआ वहीं दूसरी ओर सड़कों पर पानी भी जमा हो गया। बारिश के कुछ देर बाद तक सड़कों पर पानी भरा रहा। बारिश के चलते रामनाथ देवरिया, भटवलिया, सिविल लाइन, अंबेडकर नगर, उमानगर, निरीक्षण भवन रोड, पुलिस लाइन आदि जगहों पर जलभराव हो गया। इसके चलते इधर से आने-जाने वाले लोगों को आवागमन में कठिनाई का सामना करना पड़ा।

संबंधित खबरें