ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश देवरियाप्रेमी के साथ मिलकर भाइयों ने की थी युवती की हत्या

प्रेमी के साथ मिलकर भाइयों ने की थी युवती की हत्या

देवरिया। निज संवाददाता गौरीबाजार में दो दिन जिस युवती का शव मिला था, उसकी

प्रेमी के साथ मिलकर भाइयों ने की थी युवती की हत्या
हिन्दुस्तान टीम,देवरियाWed, 03 Feb 2021 03:25 AM
ऐप पर पढ़ें

देवरिया। निज संवाददाता

गौरीबाजार में दो दिन जिस युवती का शव मिला था, उसकी हत्या प्रेमी और उसके दो भाईयों ने मिलकर की थी। परिवार के सदस्य युवती के चाल चलन को लेकर काफी परेशान थे। उसकी शादी तय थी, लेकिन वह शादी के लिए तैयार नहीं थे, जबकि प्रेमी उसकी बेवफाई से नाराज था। गौरीबाजार पुलिस ने हत्या में शामिल पूर्व प्रेमी, भाई और चचेरे भाई को गिरफ्तार कर लिया। उनकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त चाकू भी बरामद किया है।

पुलिस अधीक्षक डॉ.श्रीपति मिश्र ने मंगलवार को पुलिस लाइन के सभागार में पत्रकारों से बातचीत में इसका खुलासा किया। इस मामले में युवती के पिता की तहरीर पर शिवम चौहान के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। एसपी ने बताया कि मंगलवार को थानेदार गिरिजेश तिवारी को सूचना मिली हत्या अभियुक्त भागने के लिए रेलवे स्टेशन पर है। एसओजी प्रभारी और गौरीबाजार थानेदार ने हत्या अभियुक्त शिवम चौहान पुत्र मदनलाल को रेलवे स्टेशन के बाहर से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने बताया कि मृतका रेशमा से मोबाइल पर बात होती थी, लेकिन पिछले कुछ माह से उसका संबंध दूसरे लोगों से हो गया था। मृतका के भाई अरमान अली मेरे घर आया और उससे कहा कि उसकी बहन के संबन्ध अन्य से भी हैं और तुम्हारी बात रेशमा से होती है, जिसे तुम मिलने के लिए रेलवे पुलिया के पास बुलाओ। रेशमा के भाई के कहने पर शिवम 30 जनवरी को मृतका को मिलने के लिए बुलाया था। जहॉ पर मृतका के भाई अरमान अली व चचेरे भाई सैफ अली ने शिवम चौहान के साथ मिलकर रेशमा का गला व मुंह दबा कर चाकुओं से गोद कर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने मृतका के भाई अरमान अली व चचेरे भाई सैफ अली को पश्चिमी ढ़ाला गौरीबाजार के पास से गिरफ्तार कर लिया। दोनों ने बहन की हत्या करने की बात स्वीकार किया। तीनों की निशानदेही पर घटना स्थल से कुछ दूर गेंहू के खेत की झाड़ियों में छिपाकर रखे घटना में प्रयुक्त चाकू, मृतका के पैर का चप्पल व उसके कपड़े बरामद किया गया।

रविवार की दोपहर मिला था युवती का शव

गौरीबाजार थाना क्षेत्र के हरेरामपुर गांव समीप रेलवे ट्रैक के किनारे युवती का शव बरामद हुआ था। पुलिस ने उसकी शिनाख्त रेशमा पुत्री मजनू निवासी हरेरामपुर थाना गौरीबाजार जिला देवरिया के रुप में किया। युवती के पिता की तहरीर पर गौरीबाजार पुलिस ने शिवम चौहान पुत्र मदनलाल निवासी हरेरामपुर थाना गौरीबाजार के विरुद्ध धारा 302,201 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया।

गिरफ्तार करने वाली टीम में यह थे शामिल

गौरीबाजार के थानेदार गिरिजेश तिवारी,एसओजी प्रभारी अनिल कुमार यादव, दरोगा संतोष सिंह, घनश्याम सिंह, हेडकांस्टेबल योगेन्द्र प्रसाद, धन्नजय श्रीवास्तव, अरूण खरवार, कांस्टेबल सुदामा यादव, प्रशान्त शर्मा, मेराज अहमद,विमलेश सिंह, सुधीर मिश्र, प्रदीप कुमार और गिरीजेश आदि मौजूद रहे।

बहन की हत्या पर अरमान को नहीं था कोई अफसोस

बहन रेशमा की हत्या करने का भाई को कोई अफसोस नहीं था। अरमान ने बताया कि रेशमा घर में किसी की बात नहीं मानती थी। परिवार के लोग उसे समझाते थे तो विवाद कर लेती थी। उसकी मौत की जानकारी होने के बाद भी परिवार के लोग मौके पर नहीं गए। आस पास के लोगों के दबाव में पिता और अन्य लोग मौके पर गए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें