ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश देवरियाप्रेरणा एप के विरोध में बीआरसी पर शिक्षकों का धरना

प्रेरणा एप के विरोध में बीआरसी पर शिक्षकों का धरना

प्रेरणा एप के विरोध में शिक्षकों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। गुरुवार को उत्तर प्रदेश जूनियर हाईस्कूल शिक्षक (पूर्व माध्यमिक) शिक्षक संघ के बैनर तले सदर बीआरसी पर शिक्षकों ने धरना देकर विरोध...

प्रेरणा एप के विरोध में बीआरसी पर शिक्षकों का धरना
हिन्दुस्तान टीम,देवरियाFri, 20 Sep 2019 01:09 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रेरणा एप के विरोध में शिक्षकों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। गुरुवार को उत्तर प्रदेश जूनियर हाईस्कूल शिक्षक (पूर्व माध्यमिक) शिक्षक संघ के बैनर तले सदर बीआरसी पर शिक्षकों ने धरना देकर विरोध जताने के बाद कलक्ट्रेट पहुंचकर उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

सदर तहसील क्षेत्र के नगर क्षेत्र, सदर ब्लॉक, बैतालपुर, देसही देवरिया, रामपुर कारखाना, तरकुलवां और पथरदेवा के शिक्षक और अनुदेशक सदर बीआरसी पहुंचकर धरने पर बैठ गए। उन्होंने प्रेरणा एप के विरोध में नारेबाजी की। जिलाध्यक्ष विनोद सिंह ने कहा कि शिक्षक अनुदेशक प्रेरणा एप डाउनलोड न करें। किसी के बहकावें में आने की जरुरत नहीं है। सरकार के इस तुगलकी नीति के चक्कर में आने की जरुरत नहीं है। विभाग सरकार पहले विद्यालयों की अवस्थापना सुविधाओं को पूर्ण करें। बच्चों को पीने का साफ पानी, शौचालय, फर्नीचर की सुविधा, प्रत्येक विद्यालय में प्रधानाध्यापक, परिचारक, पांच सहायक अध्यापक, लिपिक की तैनात करे। उन्होंने कहा कि शिक्षकों की पुरानी पेंशन बहाल किया जाए। 11740 और 18150 पदोन्नत अध्यापको को पदोन्नति तिथि से दी जाए। जूनियर हाईस्कूल में नियुक्त अनुदेशकों और शिक्षामित्रों को समान कार्य और समान वेतन दिया जाए। प्रेरणा एप के विरोध में अन्य तहसीलों में 23 सितंबर तक विरोध प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंपा जाएगा।

धरने में जिलामंत्री नंदलाल, नरेंद्र सिंह, अशरफ अली, अशफाक अहमद, अमरनाथ, अख्तर अली, रामनिवास सिंह, सुनीता सिंह, हृदयानंद, कृपा नारायण सिंह, शिवप्रसाद यादव, श्यामदेव यादव, बालेंदु मिश्र, शुक्रुल्लाह, प्रज्योत गिरी आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें