ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश देवरियाआठ तत्काल रेल टिकट के साथ दुकानदार गिरफ्तार

आठ तत्काल रेल टिकट के साथ दुकानदार गिरफ्तार

आरपीएफ ने सोमवार को सीवान जिले के रजनी मार्केट स्थित एक दुकान में छापेमारी कर 8 तत्काल टिकट के साथ एक दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया। दुकानदार प्रतिबंधित सॉफ्टवेयर से टिकट बनाकर ऊंचे दाम पर बेच रहा था।...

आठ तत्काल रेल टिकट के साथ दुकानदार गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,देवरियाMon, 13 Jan 2020 11:54 PM
ऐप पर पढ़ें

आरपीएफ ने सोमवार को सीवान जिले के रजनी मार्केट स्थित एक दुकान में छापेमारी कर 8 तत्काल टिकट के साथ एक दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया। दुकानदार प्रतिबंधित सॉफ्टवेयर से टिकट बनाकर ऊंचे दाम पर बेच रहा था। दुकान से लैपटॉप, प्रिंटर, मोबाइल और नगद रुपये बरामद हुआ।

मंडल सुरक्षा आयुक्त ऋषि पांडेय के निर्देशन पर देवरिया सदर अभय कुमार राय के नेतृत्व में आरपीएफ की टीम ने सोमवार को सीवान आरपीएफ के सहयोग से सीवान के रजनी मार्केट स्थित माँ वैष्णवी किराना स्टोर पर छापेमारी की। जहां से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। उसने अपना नाम विशाल पुत्र मिथिलेश कुमार निवासी महराजगंज थाना महराजगंज जिला सिवान बताया। दुकान में तलाशी लेने पर प्रतिबंधित सॉफ्टवेयर से बनाये गए 8 तत्काल ई-टिकट बरामद हुए। इसकी कीमत दस हजार रुपये बताई गई है। दुकान से एक लैपटॉप, एक मोबाइल और 41 सौ रुपये नगदी रुपये भी बरामद हुआ। इसके साथ ही 7 फर्जी पर्सनल आईडी के बारे में जानकारी मिली है। दुकानदार ने बताया कि पर्सनल यूजर आईडी बनाकर उस पर तत्काल व सामान्य रेलवे ई-टिकट बना कर बेचता था। एक टिकट पर 200 से 400 रुपये ज्यादा लेता था। टीम को 2,29,670 रुपये के पुराने रेल ई टिकट बेचने का रिकार्ड मिला। आरपीएफ ने आरोपी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर रेलवे न्यायालय भेज दिया। इस दौरान एएसआई रामअवतार गौड़, कांस्टेबल सत्यप्रकाश राय आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें