ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश देवरियाकुंभ में तबाही की धमकी देने वाला दूसरा आरोपी भी गिरफ्तार

कुंभ में तबाही की धमकी देने वाला दूसरा आरोपी भी गिरफ्तार

मंदिर, कुंभ और देवरिया महोत्व में तबाही मचाने का मैसेज वायरल करने वाले दूसरे युवक को भी रामपुर कारखाना पुलिस ने गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया। उसके साथी को पुलिस ने 6 फरवरी को ही जेल भेज दिया...

कुंभ में तबाही की धमकी देने वाला दूसरा आरोपी भी गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,देवरियाFri, 14 Feb 2020 02:08 AM
ऐप पर पढ़ें

मंदिर, कुंभ और देवरिया महोत्व में तबाही मचाने का मैसेज वायरल करने वाले दूसरे युवक को भी रामपुर कारखाना पुलिस ने गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया। उसके साथी को पुलिस ने 6 फरवरी को ही जेल भेज दिया था। इसका खुलासा पुलिस अधीक्षक डॉ. श्रीपति मिश्र ने गुरुवार को किया।

पुलिस लाइन के सभागार में आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी ने बताया कि दिसंबर के तीसरे सप्ताह में एक मोबाइल नम्बर से व्हाट्सएप व फेसबुक पर सीएए का विरोध करते हुए एक पोस्ट की गई थी। इसमें धमकी दी गई थी कि यदि सीएए को वापस नहीं लिया गया तो मंदिर, देवरिया महोत्सव और कुंभ को दहलाकर श्मसान बना दिया जाएगा। प्रयागराज पुलिस की सूचना पर रामपुर कारखाना पुलिस और सर्विलांस टीम ने जांच शुरू की। इसमें दो मोबाइल नम्बर प्रकाश में आए। पुलिस ने सर्विलांस सेल की मदद से पुष्टि होने के बाद नसीरुद्दीन अंसारी पुत्र कमरुद्दीन अंसारी निवासी विशुनपुर चिरकिहवा थाना रामपुर कारखाना के विरुद्ध धारा 153ए, 505(1)ख, 507 आईपीसी, 66(च) आईटी एक्ट और 7 सीएलए एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर 6 फरवरी को उसे जेल भेज दिया था। उसी मामले में विशुनपुर चिरकिहवा गांव के रहने वाले नवाब शरीफ वारसी पुत्र रियासत अली की भी पुलिस को तलाश थी। उसे गुरुवार को रामपुर कारखाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

एक वर्ष पूर्व विदेश से आया था वारसी

नवाब शरीफ वारसी एक वर्ष पूर्व विदेश से आया था। 4 दिसम्बर 2018 को वापस आने के बाद से ही गांव के नसीरुद्दीन के साथ रहने लगा था। उसने बताया कि नसीरुद्दीन बराबर बाहर जाता था। हम लोगों पर भी रुपये खर्च करता था।

पुलिस ने एटीएस को दी सूचना

नवाब शरीफ वारसी की गिरफ्तारी के बारे में पुलिस अधीक्षक ने एटीएस को सूचना दी है। एसपी ने बताया कि एटीएस गिरफ्तार युवक से जेल में जाकर पूछताछ कर आगे की जांच कर सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें