ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश देवरियाजमीन के झगड़े को लेकर सुरचक में हुई मारपीट, 64 पर लगा एससी-एसटी एक्‍ट 

जमीन के झगड़े को लेकर सुरचक में हुई मारपीट, 64 पर लगा एससी-एसटी एक्‍ट 

जमीन के झगड़े को लेकर सुरचक में हुई मारपीट में पुलिस ने एक पक्ष के 64 लोगों के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट समेत मारपीट के विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे...

जमीन के झगड़े को लेकर सुरचक में हुई मारपीट, 64 पर लगा एससी-एसटी एक्‍ट 
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,देवरिया Fri, 13 Mar 2020 01:47 PM
ऐप पर पढ़ें

जमीन के झगड़े को लेकर सुरचक में हुई मारपीट में पुलिस ने एक पक्ष के 64 लोगों के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट समेत मारपीट के विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है।

गौरीबाजार के सुरचक में आबादी की जमीन पर कब्जे को लेकर पहले से विवाद चल रहा था बुधवार की शाम इस विवाद ने तूल पकड़ लिया। कहासुनी के बाद दो पक्ष के लोग आपस में भिड़ गए। देखते-देखते पूरा गांव युद्ध के मैदान में तब्दील हो गया। गांव के दबंग दलित बस्ती में घुस कर लाठी, डंडे और ईंट-पत्थर चलाने लगे। 

जमकर हुए हमले में एक पक्ष के निर्मला देवी पत्नी अनिरुद्ध, मुनेश प्रसाद पुत्र रामदिहल, संदीप पुत्र गनेश प्रसाद, सीमा पत्नी महेंद्र प्रसाद, सुमन पुत्री अनिरुद्ध प्रसाद, सुशील पत्नी गनेश प्रसाद, चानमती पत्नी रामदुलार प्रसाद, बिंदी पत्नी रामज्ञान प्रसाद, आशा देवी पत्नी शिवलाल प्रसाद, सामराजी पत्नी झांगुर प्रसाद, जियनी पत्नी करीमन प्रसाद, गीता पत्नी राघव प्रसाद, प्रभावती, सरस्वती पत्नी भुआल प्रसाद एक पक्ष के 15 लोग घायल हो गए थे। घायल महिला व पुरुषों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

ग्रामीणों के अनुसार मनबढ़ों ने इस पक्ष के दो बाइकें क्षतिग्रस्त कर दिया थे। महिलाओं को दौड़ा कर पीटने के साथ इनके छप्पर व कटरैनों को उजाड़ दिया गया था। पीड़ित पक्ष के गनेश प्रसाद के तहरीर पर पुलिस ने गुरुवार को दूसरे पक्ष के रामनगीना सिंह पुत्र राजदेव, परमानंद पुत्र रामनगीना, धीरज पुत्र अवधेश, लवकुश, दुर्गेश, प्रमोद पुत्रगण रामनगीना के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट समेत मारपीट के विभिन्न गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।  
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें