Rakhi dam extended to children of madrasa - मदरसे के बच्चों को राखी बांध बढ़ाया सौहार्द DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मदरसे के बच्चों को राखी बांध बढ़ाया सौहार्द

मदरसे के बच्चों को राखी बांध बढ़ाया सौहार्द

आरबीटी विद्यालय सीसी रोड की बच्चियों ने मंगलवार को मदरसा अरबिया के बच्चों को अंजुमन इस्लामिया ईदगाह मालवीय रोड में राखी बांध कर आपसी सौहार्द बढ़ाया। मदरसे के बच्चों ने भी उत्साहपूर्वक इसे स्वीकार किया। विद्यालय और अंजुमन इस्लामिया के प्रयासों की शहर में खूब चर्चा हुई।

इस खास मौके को यादगार बनाने के लिए अंजुमन इस्लामिया के सदर शकील अहमद सिद्दिकी ने ईदगाह में खास इंतजाम किया था। भव्य पंडाल में रक्षाबंधन के इस पल के साक्षी हिंदू और मुस्लिम दोनो समुदायों के लोग बने। आरबीटी विद्यालय की 29 बच्चियों ने मदरसा अरबिया और अंजुमन इस्लामिया हायर सेकेंड्री स्कूल के बच्चों को राखी बांधी। अपनी हिंदू बहनो को मदरसे और अंजुमन के बच्चों ने आशीर्वाद और उपहार भेंट किया। इस मौके पर निकिता के सूफी गीत ने सुरमई बना दिया। साहिल की शायरी ‘शाकी को स्नेह का जाम सुनकर सभी झूम उठे। प्रबंधक संदीप तिवारी और संध्या तिवारी ने सभी बच्चों को शुभकामनाएं दीं।

इस मौके पूर्व विधायक रविंद्र प्रताप मल्ल, रेडक्रास सचिव अखिलेंद्र शाही, पूर्व सदर अंजुमन मुन्ना लारी, आरबीटी प्रधानाचार्य ज्ञानेश शुक्ल, राष्ट्रीय एकता कमेटी अध्यक्ष जावेद अहमद सिद्दिकी, अतीकुर्रहमान, अनवारुल हक चंचल, खुर्शीद अनवर, फैजान अहमद फारुखी, अफसर जमाल चिश्ती, रोटरी क्लब अध्यक्ष उपेंद्र शाही, राजेंद्र जायसवाल, आदि मौजूद रहे। आरबीटी विद्यालय पुरवां की बच्चियों ने बाल सदन के बच्चों को राखी बांधकर प्रेम और सौहार्द का परिचय दिया। इस दौरान प्रधानाचार्य विजय कुमार पांडेय, डॉ गीतिका शुक्ला, नीलम सिंह, सुषमा सिंह, भावना शर्मा, अनीता राय, अंशुई सिंह, मुज्जफर हुसैन आदि मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Rakhi dam extended to children of madrasa