ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश देवरियादेवरिया: प्रतिबंधित साफ्टवेयर से रेल टिकटों की कालाबाजारी का आरोपी दलाल गिरफ्तार

देवरिया: प्रतिबंधित साफ्टवेयर से रेल टिकटों की कालाबाजारी का आरोपी दलाल गिरफ्तार

देवरिया के भटनी सीआईबी तथा कप्तानगंत आरपीएफ की संयुक्त छापेमारी में कसया के एक दुकानदार को प्रतिबंधित साफ्टवेयर से टिकट बनाकर दलाली करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी दुकानदार के खिलाफ...

देवरिया: प्रतिबंधित साफ्टवेयर से रेल टिकटों की कालाबाजारी का आरोपी दलाल गिरफ्तार
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,देवरिया Mon, 12 Jul 2021 07:32 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

देवरिया के भटनी सीआईबी तथा कप्तानगंत आरपीएफ की संयुक्त छापेमारी में कसया के एक दुकानदार को प्रतिबंधित साफ्टवेयर से टिकट बनाकर दलाली करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी दुकानदार के खिलाफ केस दर्ज कर आरपीएफ ने उसका चालान कर दिया। आरोपी युवक तत्काल तथा सामान्य टिकट बुक कर अधिक मूल्य पर बेचने का धंधा करता था। 

भटनी सीआईबी प्रभारी अरविन्द कुमार यादव तथा दिलीप कुमार सिंह अपनी टीम के साथ कप्तानगंज पहुंचे। जहां कप्तानगंज आरपीएफ प्रभारी सत्येन्द्र कुमार के साथ कसया के बहोरपुर शाखोपुर बाजार स्थित पुनीत ट्रवैल्स पर पहुंचकर एक टिकट बनवाने की डील की। जिसमें दुकानदार हजार रुपए तक अतिरिक्त लेकर टिकट देने को राजी हो गया। दुकानदार के राजी होते ही टीम के अन्य सदस्य दुकान पर पहुंच गए। जहां जांच में दुकानदार के कम्प्यूटर में एनजीईटी नामक प्रतिबंधित साफ्टवेयर बरामद हुआ।

इसके जरिए दुकानदार तत्काल टिकट कम समय में बुक करता था। उसके आईआरसीटीसी के व्यक्तिगत आईडी से 36 टिकट बनाने की पुष्टि हुई। जिसकी कीमत करीब 55 हजार 785 रुपए थी। आरोपी ने बताया कि लोगों से प्रति टिकट सौ रुपए से हजार रुपए तक अतिरिक्त लेकर वह टिकट की कालाबाजारी करता है। पुलिस ने उसके पास से एक कम्प्यूटर, प्रिन्टर, मोबाइल आदि बरामद किया। आरोपी के खिलाफ आरपीएफ कप्तानगंज ने केस दर्ज कर उसका चालान कर दिया। 

टिकट की कालाबाजारी को लेकर सूचनाएं अधिक मिल रही हैं। टीम लगातार छापेमारी कर ऐसे गिरोह का पर्दाफाश करने में जुटी है। सीआईबी टीम आरपीएफ के साथ मिलकर ऐसे अभियान चलाती रहेगी।

अरविन्द कुमार यादव, सीआईबी प्रभारी, भटनी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें