ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश देवरियायुवक की मौत मामले में विवेचक और सिपाही सस्पेंड

युवक की मौत मामले में विवेचक और सिपाही सस्पेंड

मारपीट में घायल रामपुर गांव के युवक की मौत के दूसरे दिन गुरुवार को पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद एसपी ने लापरवाही का दोषी पाए जाने पर विवेचक दरोगा गुफरान खान और सिपाही रजत यादव को सस्पेंड कर दिया।...

युवक की मौत मामले में विवेचक और सिपाही सस्पेंड
हिन्दुस्तान टीम,देवरियाFri, 23 Oct 2020 03:17 AM
ऐप पर पढ़ें

मारपीट में घायल रामपुर गांव के युवक की मौत के दूसरे दिन गुरुवार को पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद एसपी ने लापरवाही का दोषी पाए जाने पर विवेचक दरोगा गुफरान खान और सिपाही रजत यादव को सस्पेंड कर दिया। पुलिस ने मुख्य आरोपी विकास के साथी बिट्टू को भी हिरासत में ले लिया है। उधर, देर शाम शव पहुंचने पर फिर आक्रोश भड़क उठा। डीएम को बुलाने की मांग को लेकर परिजनों ने अंतिम संस्कार करने से इन्कार कर दिया। मान-मनाव्वल पर दो घंटे बाद अंतिम संस्कार के लिए राजी हुए।

भटनी थाना क्षेत्र के रामपुर गांव के रहने वाले सिद्धान्त पुत्र सुरेन्द्र को हतवा गांव निवासी विकास यादव तथा उसके कुछ साथियों ने 13 अक्तूबर की सायं रेलवे स्टेशन के पास किसी विवाद को लेकर मारपीट कर घायल कर दिया था। मेडिकल कॉलेज में एक सप्ताह बाद इलाज के दौरान बुधवार को उसकी मौत हो गई। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए भटनी बाईपास मार्ग को छह घंटे तक जाम रखा।

गुरुवार की सुबह करीब 10:30 बजे पुलिस अधीक्षक डॉ. श्रीपति मिश्र रामपुर पहुंचे। उनके साथ एसडीएम ओमप्रकाश बर्नवाल तथा सीओ पंचम लाल सिंह भी थे। एसपी ने युवक की मां उषा देवी, चाची कालिन्दी, सोनी तथा चाचा से मिलकर ढांढ़स बंधाया। पुलिस अधीक्षक ने परिजनों की मांग पर मामले में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया। युवक के परिजनों ने इस दौरान उन्हें ज्ञापन सौंप दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के साथ ही घर के एक युवक को नौकरी दिलाने की मांग की। एसपी ने घटनास्थल का भी जायजा लिया। एसपी ने बताया कि मामले में विवेचक दरोगा गुफरान खां और सिपाही रजत यादव निलंबित कर दिया गया है। सीओ इसकी जांच कर रहे हैं। दोषी मिलने पर अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

एक और आरोपी को पुलिस ने दबोचा

मारपीट के मामले में गिरफ्तार मुख्य आरोपी आरोपी विकास यादव से हुई पूछताछ में घटना में शामिल दूसरे आरोपी हतवा गांव निवासी बिट्टू को भी उसकी बुआ के घर से पुलिस ने बुधवार रात दबिश देकर हिरासत में ले लिया। पुलिस दोनों से पूछताछ कर अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है।

जांच में फिर बढ़ीं धाराएं

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने गुरुवार की रात मामले में दर्ज धारा 308 को तरमीम करते हुए गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है।

दरोगा के वायरल ऑडियो को भी घटना से जोड़ा

पिछले दिनों एक लेन-देन की बात करते एक दरोगा का ऑडियो वायरल हो गया था। अब युवक की मौत के बाद उस वायरल ऑडियो को भी इसी घटना से जोड़ जा रहा है। इसकी जांच सीओ भाटपाररानी कर रहे थे।

लापरवाही बरतने के आरोप में मामले की विवेचना कर रहे दरोगा और एक सिपाही को निलंबित कर दिया गया है। एक और आरोपी को हिरासत में लिया गया है। परिजनों की मांग पर मामले को जांच की जा रही है। दोषी पाए जाने पर अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। घटना के लिए जिम्मेदार आरोपियों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई होगी। गैंगस्टर भी लगाया जाएगा।

डॉ. श्रीपति मिश्र, पुलिस अधीक्षक, देवरिया

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें