ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश देवरियाशराब की दुकानों का करार बढ़ाने की शुरू हुई कवायद, बढ़े हुए टार्गेट के साथ

शराब की दुकानों का करार बढ़ाने की शुरू हुई कवायद, बढ़े हुए टार्गेट के साथ

देवरिया में शराब की दुकानों का अनुबंध बढ़ाने के लिए आबकारी विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है। लक्ष्य प्राप्त करने वाले दुकानदारों को बढ़े हुए टारगेट के साथ अनुबंध के लिए आवेदन शुरू हो गया है। जिले के 304...

शराब की दुकानों का करार बढ़ाने की शुरू हुई कवायद, बढ़े हुए टार्गेट के साथ
हिन्दुस्तान टीम,देवरियाSat, 22 Feb 2020 12:45 PM
ऐप पर पढ़ें

देवरिया में शराब की दुकानों का अनुबंध बढ़ाने के लिए आबकारी विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है। लक्ष्य प्राप्त करने वाले दुकानदारों को बढ़े हुए टारगेट के साथ अनुबंध के लिए आवेदन शुरू हो गया है। जिले के 304 दुकानों ने अपना लक्ष्य पूरा कर लिया है। 44 दुकानें ऐसी हैं, जिनका लक्ष्य पूरा नहीं हुआ था, अब इनकी लॉटरी होगी। 

जिले में देशी शराब, बीयर, अंग्रेजी शराब और भांग की कुल 348 दुकानें हैं। इसमें देशी शराब की 163, अंग्रेजी और बीयर की 83-83 दुकानें है। भांग की 14 दुकाने वर्ष 2019-20 थी। सभी दुकानों को विभाग ने अलग -अलग लक्ष्य निर्धारित किया था। लक्ष्य पूरा करने वाली 304 दुकानों के रिन्यूअल की तैयारी विभाग कर रहा है। 

इसके लिए सोमवार से कार्यालय में आवेदन जमा किया जा रहा है। 19 फरवरी की शाम पांच बजे तक आवेदन जमा करने का समय है। इसमें से भी जो दुकानदार आवेदन नहीं करेंगे, उन दुकानों की लॉटरी होगी। 

यह बढ़ा है लक्ष्य 
देशी-विदेशी और बीयर की दुकानों का लक्ष्य पिछले वर्ष की तुलना में 32 प्रतिशत अधिक निधार्रित किया गया है। नए लक्ष्य के अनुसार ही दुकानों के रिन्यूअल और लॉटरी की तैयारी हो रही है। इस वर्ष के लिए आबकारी विभाग ने देशी शराब के पुराने लक्ष्य का दो प्रतिशत, विदेशी शराब पर 20 प्रतिशत और बीयर की दुकानों के पुराने लक्ष्य से 15 प्रतिशत टारगेट अधिक दिया गया है। नया अनुबंध नए टारगेट के अनुसार होगा। 
 
जिले की 304 दुकानों ने अपना लक्ष्य पूरा किया है।  सभी दुकानों के लिए बढ़ा हुआ लक्ष्य प्राप्त हो गया है। दुकानदारों को बढ़े हुए लक्ष्य के अनुसार ही रिन्यूअल के लिए आवेदन करना होगा। 
अश्वनी कुमार जिला आबकारी अधिकारी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें