DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › देवरिया › स्वास्थ्यकर्मियों के घेराव के बाद पुलिस ने दर्ज किया केस
देवरिया

स्वास्थ्यकर्मियों के घेराव के बाद पुलिस ने दर्ज किया केस

हिन्दुस्तान टीम,देवरियाPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 11:20 PM
स्वास्थ्यकर्मियों के घेराव के बाद पुलिस ने दर्ज किया केस

भटनी। हिन्दुस्तान संवाद

टीकाकरण अभियान के दौरान एएनएम से हुए दुर्व्यवहार के मामले में पुलिस के द्वारा केस नहीं दर्ज करने से नाराज दर्जनों स्वास्थ्यकर्मी सोमवार को थाने पर एकत्र हो गए। उन्होंने थाने का घेराव कर अपनी नाराजगी जाहिर की। करीब पांच घन्टे बाद पुलिस के मामले में केस दर्ज किया तो मामला शान्त हुआ।

शान्ति देवी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर एएनएम के पद पर कार्यरत हैं। शनिवार को बलुआ अफगान के विन्दवलियां टोला में टीकाकरण के दौरान एक मनबढ़ उनसे उलझ गया तथा विवाद करने लगा। मामले से नाराज एएनएम शान्ति देवी ने घटना की शिकायत प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ एन पी सिंह तथा थानेदार गोपाल पाण्डेय से की। दो दिन बाद भी आरोपी के खिलाफ कार्रवाई न होने पर सोमवार को एएनएम सहित पूरी स्वास्थ्य विभाग की टीम थाने पर पहुंच गयी। टीम अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए पुलिस पर आरोपी को बचाने का आरोप लगाने लगी। पुलिस के केस दर्ज करने बाद दोपहर में करीब एक बजे मामला शान्त हुआ। एएनएम शान्ति देवी की माने तो आरोपी को बचाने के लिए थाने का एक कान्स्टेबल उनको मोबाइल पर मैनेज करने के लिए रविवार को पूरे दिन कॉल करता रहा। पुलिस ने आरोपी परमानंद यादव के खिलाफ मारपीट तथा सरकारी काम में बाधा पहुंचाने के खिलाफ केस दर्ज किया। थाने पर घेराव करने वालों में विजयेन्द्र मणि त्रिपाठी, प्रमोद कुमार मिश्र, दिग्विजय नाथ तिवारी, राकेश कुशवाहा, प्राणेश यादव, संजीव, विवेक श्रीवास्तव, पूर्णवासी, अनिल पाल, ओमप्रकाश, सद्दाम, पुनीता देवी, स्नेहा तिवारी, सोनम गुप्ता, उर्मिला मिश्रा, शकुन्तला तिवारी, बसन्ती यादव, रम्भा यादव, केशा देवी, मनोरमा देवी, सीमा देवी, कमलावती देवी, बीना तिवारी, कौशल्या देवी, माधुरी मिश्रा, गीता भारती, रेखा देवी आदि शामिल रहे।

तीस गांव में दोपहर तक ठप रहा टीकाकरण

विवाद को लेकर क्षेत्र के तीस गांव में लगे मेगा कैम्प मे ंदोपहर तक टीकाकरण शुरु नहीं हो पाया था। पड़ौली, खैरांट, धर्मखोर दुबे, अलावलपुर, खजुरी करौता, मठकेशव, भटनी खास, घांटी, बांसघांटी, नगर पंचायत, चुहियां, बनकटाशिव, फतेहपुर, बलुआ अफगान, उसका, बेहराडाबर, कौलाडाबर, संवरेजी, दनउर, पिपरा विट्ठल, सिसवां, एकडंगा, धनौती, मोतीपुर टिकैत, साहोपार, लक्ष्मीपुर, रामपुर, पोखरापार, रायबारी सहित 30 से अधिक गांव में टीकाकरण होना था। दोपहर एक बजे केस दर्ज होने के बाद कर्मी काम पर लौट गए। कर्मियों ने कहा कि केस दर्ज होने के बाद आरोपी को गिरफ्तार न करने पर दुबारा आन्दोलन किया जाएगा।

मामले की शिकायत पुलिस से की गयी थी। शिकायत के बाद भी कार्रवाई न होने पर नाराजगी थी। केस दर्ज करने के बाद कर्मी काम पर लौटे तथा टीकाकरण शुरु हो पाया।

डॉ एन पी सिंह, प्रभारी चिकित्साधिकारी, सीएचसी, भटनी।

पुलिस को तहरीर मिली थी। जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की गयी। आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है। जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

गोपाल पाण्डेय, निरीक्षक, थाना भटनी।

संबंधित खबरें