ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश देवरियाबच्चे का अपहरण कर भाग रहे बदमाश को पुलिस ने दबोचा

बच्चे का अपहरण कर भाग रहे बदमाश को पुलिस ने दबोचा

बच्चे का अपहरण कर भाग रहे बदमाश को पुलिस ने बुधवार की रात बच्चा समेत पुलिस ने दबोच लिया। बदमाश ने बच्चे के परिजनों से पांच लाख रुपए फिरौती मांगी थी। रुपया नहीं देने पर उसने बच्चे की हत्या की धमकी दी...

बच्चे का अपहरण कर भाग रहे बदमाश को पुलिस ने दबोचा
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,देवरियाThu, 17 Oct 2019 06:39 PM
ऐप पर पढ़ें

बच्चे का अपहरण कर भाग रहे बदमाश को पुलिस ने बुधवार की रात बच्चा समेत पुलिस ने दबोच लिया। बदमाश ने बच्चे के परिजनों से पांच लाख रुपए फिरौती मांगी थी। रुपया नहीं देने पर उसने बच्चे की हत्या की धमकी दी थी। पुलिस अपहरण का मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी है।  
सदर कोतवाली क्षेत्र के मेहड़ा पुरवा गांव के रहने वाले तेजनारायण यादव परिवार के साथ बुधवार की रात भोजन करने के बाद सोने चले गए।

रात में एक पड़ोसी के निर्माणाधीन भवन के सहारे एक युवक घर में घुस   कमरे में सो रहे उनके छह साल के बेटे जिगर का अपहरण कर लिया। वह चार्ज में लगा मोबाइल चुरा लिया और  बरामदे में खड़ी साइकिल पर बच्चे   बैठाकर फरार हो गया। देर रात को बच्चे की मां विनिता देवी उठी तो बेटे को न देख कर उसे ढूढ़ना शुरू कर दिया लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। उनका मोबाइल भी गायब था। उन्होंने इसकी जानकारी पति तेजनारायण को दिया। पति ने पत्नी की मोबाइल पर फोन किया तो तीसरी बार में एक युवक ने उठाया। परिजनों के अनुसार उसने बच्चे के अपने पास होने की बात बताते हुए परिजनों से पांच लाख रुपए रंगदारी मांगी।

गश्त कर रहे सिपाहियों ने शक होने पर दबोचा

बच्चे को लेकर भाग रहे युवक को रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के महुआडीह पुलिस चौकी क्षेत्र के धनौती रजडीहा के पास गश्त कर रहे कांस्टेबल बृजेश यादव और विनोद चौहान ने रोक लिया। बच्चे का साइकिल की हैंडिल में हाथ बंधा देख उन्हें संदेह हुआ। पुलिसकर्मियों ने रात में बच्चा लेकर जाने के बारे में पूछा तो उसने  महुआडीह में हो रही रामलीला देख कर घर जाने की बात कहीं। पुलिस को उसके बातों पर विश्वास नहीं हुआ तो चौकी पर चलने को कहा। इस पर उक्त युवक साइकिल समेत बच्चे को सामने से आ रहे ट्रक को देख सड़क पर गिरा दिया। पुलिसकर्मी बच्चे को उठाने लगे इसी दौरान वह झांसा देकर फरार हो गया। सिपाहियों ने इसकी सूचना चौकी प्रभारी रविन्द्र प्रताप सिंह और रामपुर कारखाना के थानेदार राजेश कुमार सिंह को दी। थानेदार तत्काल मौके पर पहुंचे। पुलिसकर्मी ग्रामीणों की मदद से अपहरणकर्ता को खोजने लगे। बच्चे ने अपने पिता तेजनारायण का मोबाइल नंबर बताया तो पुलिस ने उन्हें उसकी बरामदगी की जानकारी दी। रात में ही परिजन महुआडीह पुलिस चौकी पर पहुंचे और बच्चे को देख कर राहत की सांस लिया। फरार युवक को ग्रामीणों की सहयोग से पुलिस ने सुबह होते-होते धान के खेत से पकड़ लिया।

बच्चा चोर को मारने पर आमादा थी भीड़
भीड़ बच्चा चोर को मारने पर आमादा थी। इसे देखते हुए उसे तत्काल सदर कोतवाली भेज दिया गया। पूछताछ में उसने अपना नाम विकेश चौहान पुत्र भवन चौहान निवासी खड्डा खुर्द थाना नेबुआ नौरंगिया जिला कुशीनगर बताया। वह तेजनारायण के घर के पास एक नव निर्मित मकान में मजूदरी करता था। जहां पिछले कुछ दिनों से कार्य से हटा दिया गया था। बच्चे के पिता तेजनारायण ने आरोप लगाया है कि उसने पैसे के लिए उनके बेटे का अपहरण कर पांच लाख रुपए फिरौती मांगी। रुपया नहीं देने पर सुबह हत्या करने की बात कह रहा था। रामपुर कारखाना के थानेदार राजेश कुमार सिंह ने बताया कि मामला सदर कोतवाली का था, इसलिए बालक और अपहरणकर्ता को कोतवाली पुलिस को सौंप दिया गया है। तेजनारायण यादव की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी विकेश चौहान के विरुद्ध अपहरण का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है।

बालक के अपहरण कर भाग रहे युवक से रामपुर कारखाना पुलिस ने मुक्त कराया। इसके साथ ही बदमाश को पकड़ सदर कोतवाली पुलिस को सौंप दिया है। अपहरणकर्ता के विरुद्ध कोतवाली में मुकदमा दर्ज करते हुए जांच की जा रही है।

निष्ठा उपाध्याय, क्षेत्राधिकारी सदर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें