DA Image
25 फरवरी, 2021|2:08|IST

अगली स्टोरी

देवरिया में 22 जनवरी को 22 सौ लोगों को लगेगा कोरोना का टीका

देवरिया में 22 जनवरी को 22 सौ लोगों को लगेगा कोरोना का टीका

देवरिया। निज संवाददाता

आधा दर्जन विभागों के सहयोग से कोविड टीकाकरण को सफल बनाने में स्वास्थ्य विभाग तैयारी कर रहा है। टीकाकरण में पुलिस, विकास विभाग, पंचायत, बाल विकास, एनसीसी आदि विभागों का सहयोग लिया जायेगा। तैयारी को अंतिम रूप देने को 21 जनवरी को 12 बजे धनवंतरी सभागार में जनपदीय टास्क फोर्स की बैठक बुलाई गयी है।

पहले चरण में 12034 सरकारी व निजी क्षेत्र के स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया जायेगा। 16 जनवरी के बाद अब 22 जनवरी को कोविड-19 टीकाकरण होगा। इसके लिए जिला मुख्यालय के पांच तथा ग्रामीण क्षेत्र के 7 अस्पतालों को टीकाकरण केन्द्र बनाया गया है। इस दिन 22 टीमों द्वारा स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया जायेगा। प्रत्येक टीम को 100-100 व्यक्तियों का वैक्सीनेशन करने का लक्ष्य दिया गया है। जिनको टीका लगाया जाायेगा उनके मोबाइल पर एक दिन पहले टीकाकरण स्थल के बारे में जानकारी का मैसेज जायेगा। टीकाकरण को सफल बनाने को स्वास्थ्य विभाग आधा दर्जन विभागों का सहयोग लेगा। गुरुवार को दोपहर 12 बजे सीएमओ आफिस के धनवंतरी सभागार में जनपदीय टास्क फोर्स की बैठक में तैयारी को अंतिम रूप दिया जायेगा। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में एसपी, सीडीओ, सीएमओ, सभी एसडीएम, सीएमएस, सदर क्षेत्राधिकारी, डीपीओ, डीपीआरओ, एनसीसी, यूनिसेफ तथा स्वास्थ्यविभाग के अन्य अधिकारी भाग लेंगे। सीएमओ डॉ आलोक पाण्डेय ने बताया कि 22 जनवरी के टीकाकरण की तैयारी को गुरुवार की बैठक में अंतिम रूप दिया जायेगा। टीका लगाने वाली टीमों को जिम्मेदारी दी जा चुकी है। एक दिन पहले ही केन्द्रों पर वैक्सीन भेजा जायेगा।

आज स्वास्थ्य केंद्रों पर भेजा जाएगा वैक्सीन

जनपद के 12 स्वास्थ्य केन्द्रों पर 22 जनवरी को होने वाले टीकाकरण के लिए गुरुवार को जिला मुख्यालय से कोविड-19 वैक्सीन भेजा जायेगा। इस दिन कुल 22 टीमों द्वारा 2200 लोगों का टीकाकरण किया जायेगा। प्रत्येक टीम को 100 व्यक्तियों का टीकाकरण करना है। लेकिन जिला मुख्यालय से लक्ष्य से 10 फीसदी अधिक वैक्सीन केन्द्रों पर भेजा जायेगा। केन्द्रों पर निर्धारित तापमान पर वैक्सीन रखने का इंतजाम किया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:On January 22 22 hundred people will get corona vaccine in Deoria