ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश देवरियादेवरिया में बारह हजार कर्मचारियों का नहीं फीड हुआ डेटा

देवरिया में बारह हजार कर्मचारियों का नहीं फीड हुआ डेटा

देवरिया। निज संवाददाता त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारी को लेकर पंचस्थानी कार्यालय में तैयारियां...

देवरिया में बारह हजार कर्मचारियों का नहीं फीड हुआ डेटा
हिन्दुस्तान टीम,देवरियाMon, 11 Jan 2021 03:26 AM
ऐप पर पढ़ें

देवरिया। निज संवाददाता

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारी को लेकर पंचस्थानी कार्यालय में तैयारियां जोरों पर है। इस क्रम में सभी विभागों से 31 दिसंबर तक कर्मचारियों का ऑनलाइन अपडेट करना था। वहीं बढ़ी समय सीमा बीतने के बाद भी समय सीमा बढ़ने के बाद भी लगभग बारह हजार कर्मचारियों का ऑन लाइन डाटा फीड होना बाकी है।

बता दें कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की सुगबुगाहट होते ही पंच स्थानी कार्यालय ने सभी सरकारी विभागों से एक प्रपत्र पर कार्यालय अध्यक्ष अपने-अपने विभागों की संख्या देने की डिमांड की गई थी इसके बाद पंचायत स्थानी कार्यालय द्वारा संबंधित विभागों की आईडी व पासवर्ड जनरेट कर संबंधित कर्मचारियों का पूरा ब्यौरा ऑनलाइन भरकर 31 दिसंबर तक मांगा था लेकिन 31 दिसंबर तक समय सीमा बीतने के बाद भी ऑनलाइन डाटा कार्य पूर्ण नहीं होने के चलते डाटा फीड हो सका है इसकी समय सीमा बढ़कर 8 जनवरी हो गई विभागीय सूत्रों की माने तो समय सीमा बढ़ने के बावजूद भी अभी तक लगभग 12000 कर्मचारियों का ऑनलाइन टाटा फीड नहीं हो सका जबकि लगभग विभिन्न विभागों के कुल 20000 कर्मचारियों का डाटा ऑनलाइन के जरिए फोटो सहित फीड होना है। लेकिन अब तक लगभग आठ हजार कर्मचारियों का ऑन लाइन डाटा फीड हो सका है। उधर पंचस्थानी कार्यालय जिन विभागों के कर्मचारियों का डाटा अभी तक अपलोड नहीं हो सका है उनको इसे शीघ्र से शीघ्र पूर्ण करने को कहा है। जिससे प्रक्रिया आगे बढ़ सके।

सॉफ्टवेयर के नहीं चलने से हो रही कठिनाई:

विभागीय सूत्रों की माने तो ऑनलाइन डाटा फीड होने में देरी का सबसे बड़ा कारण सॉफ्टवेयर का कभी कभी नहीं चलना बताया जा रहा है। जिससे सूचनाएं अप लोड नहीं हो पा रहा है। इस बार पहली बार सभी कर्मचारियों का फोटो भी अपलोड होना है। सॉफ्टवेयर धीमा चलने से फोटो अपलोड करने में परेशानी हो रही है।

जिन विभागों के कर्मचारियों का ऑनलाइन डाटा फीड नहीं हो सका है उन्हें शीघ्र से शीघ्र डाटा फीड कर करने को कहा गया है।कभी-कभी सॉफ्टवेयर धीमा चलने के चलते भी दिक्कतें आ रही हैं।

सुभाष सिंह

सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें