DA Image
27 जून, 2020|11:14|IST

अगली स्टोरी

देवरिया: बच्‍चों को जामुन तोड़ने से मना किया तो बड़ों ने पीट-पीट कर मार डाला, तनाव 

जामुन तोड़ने के विवाद में एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई जबकि दो लोग गंभीर हैं। घटना सलेमपुर कोतवाली क्षेत्र के इटहुआ चंदौली में शनिवार की शाम हुई। मारपीट में कई अन्य लोगों को भी चोटे आई हैं। घटना के बाद गांव में दो पक्षों में तनाव हो गया जिसे देखते हुए आधा दर्जन थानों की पुलिस व पीएसी लगा दी गई है। एसपी डॉक्टर श्रीपति मिश्र ने मौके पर पहुंच कर जायजा लिया। पुलिस ने मामले में करीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है।

सलेमपुर कोतवाली क्षेत्र के इटहुआ चंदौली गांव के रहने वाले जयप्रकाश कुशवाहा(55) पुत्र हरख भगत का घोठा गांव के बाहर है। जहां पर पशुओं को रखा गया है। घोठा पर जयप्रकाश एक जामुन का पेड़ लगाए हुए हैं। शनिवार की शाम को जयप्रकाश घोठा पर पशुओं को खिला रहे थे। पड़ोस के रहने वाले बच्चे जामुन के पेड़ पर ईंट चला रहे थे। जयप्रकाश ने बच्चों को ईंट चलाने से मना किया तो वे उन्हें चिढ़ाने लगे। 

जयप्रकाश ने बच्चों को वहां से भगा दिया। बच्चों ने घर पहुंच कर परिजनों को भगाने की बात बताई। इससे उनके परिजन आक्रोशित होकर लाठी डंडे से जयप्रकाश पर हमला कर दिए। पास ही खेत में रोपाई करा रहे जयप्रकाश के बेटे मनीष(22), भाई ओमप्रकाश(48) दौड़ कर बचाने आए तो हमलावरों ने उन्हें भी मारपीट कर घायल कर दिया। घर की महिलाओं से भी हमलावरों ने मारपीट की। जमकर तांडव मचाने के बाद हमलावर फरार हो गए। परिजनों ने घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने जयप्रकाश कुशवाहा को मृत घोषित कर दिया। वहीं मनीष और ओमप्रकाश का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। 

सूचना पर सदर कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सूचना पाते ही सलेमपुर के सांसद रविन्द्र कुशवाहा और एसपी डॉ.श्रीपति मिश्र जिला अस्पताल पहुंचे। चिकित्सक से घायलों के बारे में जानकारी ली। इसके बाद एसपी इटहुआ चन्दौली गांव पहुंचे। किसान की हत्या से गांव में तनाव फैल गया था। इसे देखते हुए एसपी ने आधा दर्जन थानों की फोर्स और दो  प्लाटून पीएसी को तैनात कर दिया। मृतक के परिजनों ने घटना की तहरीर सलेमपुर पुलिस को दी। एसपी ने परिजनों को अभियुक्तों की गिरफ्तारी का आश्वान दिया। समाचार लिखे जाने तक पुलिस करीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही थी।  

दो पक्षों के विवाद में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मुकदमा दर्ज कर अभियुक्तों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
डॉ.श्रीपति मिश्र, एसपी

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:man murdered in deoria tension police took many in custody