ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश देवरियादेवरिया में 13 अस्पतालों पर होगा कोविड वैक्सीनेशन

देवरिया में 13 अस्पतालों पर होगा कोविड वैक्सीनेशन

देवरिया। निज संवाददाता गुरुवार को चौथे चरण में जिले के 13 अस्पतालों पर स्वास्थ्य...

देवरिया में 13 अस्पतालों पर होगा कोविड वैक्सीनेशन
हिन्दुस्तान टीम,देवरियाThu, 04 Feb 2021 03:30 AM
ऐप पर पढ़ें

देवरिया। निज संवाददाता

गुरुवार को चौथे चरण में जिले के 13 अस्पतालों पर स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंट लाइन वर्करों का टीकाकरण किया जायेगा। 1476 का टीकाकरण करने को स्वास्थ्य कर्मियों की 15 टीमें लगायी गयी हैं। टीकाकरण की निगरानी पर्यवेक्षक व नोडल अधिकारी करेंगे। संबंधित टीकाकरण केन्द्रों पर बुधवार को वैक्सीन भेज दिया गया।

पहले स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंट लाइन वर्करों को कोरोना संक्रमण से बचाने को वैक्सीनेशन किया जा रहा है। इसके लिए 12034 मेडिकल, पैरामेडिकल व अन्य कर्मियों की सूची बनायी गयी है। टीकाकरण की शुरूआत 16 जनवरी से हुई और अब-तक 22, 28, 29 जनवरी को चार दिवस में कुल 7018 व्यक्तियों का कोविड-19 टीकाकरण हो चुका है। अब चौथे चरण का टीकाकरण 4 व 5 फरवरी को होगा। 4 फरवरी को जिले के 13 अस्पतालों पर सूची में शामिल 1476 व्यक्तियों का टीकाकरण किया जायेगा। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने पूरी तैयारी कर लिया है। जिला मुख्यालय पर जिला अस्पताल पर दो तथा जिला महिला अस्पताल पर एक टीम द्वारा टीकाकरण किया जायेगा। जबकि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बैतालपुर पर दो तथा अन्य अ अस्पतालों पर टीकाकरण करने को एक-एक टीम को तैनात किया गया है। जिनका टीकाकरण करना है उनके मोबाइल पर समय और स्थान की सूचना बुधवार को मैसेज कर दिया गया। टीकाकरण सुबह 9 से शाम 5 बजे तक होगा। टीकाकरण को सफल बनाने को प्रत्येक केन्द्र पर एक-एक नोडल अधिकारी तैनात किया गया है। इसके अलावा पर्यवेक्षक भी टीकाकरण का जायजा लेंगे। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि टीकाकरण की सभी तैयारी कर ली गयी है। गुरुवार को जिले के 13 अस्पतालों पर 1476 व्यक्तियों का टीकाकरण किया जायेगा।

आज इन अस्पतालों पर होगा कोविड वैक्सीनेशन: जिला अस्पताल, जिला महिला अस्पताल, पीएचसी बैतालपुर, बनकटा, भागलपुर, भलुअनी, भाटपाररानी, महेन, मझगांवा, पथरदेवा, रामपुर कारखाना, सीएचसी गौरी बाजार, लार।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें