Humid heat cuts and faults make people cry - उमस भरी गर्मी में कटौती और फाल्ट ने लोगों को रुलाया DA Image
9 दिसंबर, 2019|1:31|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उमस भरी गर्मी में कटौती और फाल्ट ने लोगों को रुलाया

उमस भरी गर्मी में कटौती और फाल्ट ने लोगों को रुलाया

भीषण गर्मी के बीच बिजली कटौती और फाल्ट लोगों को रूलाता रहा। बुधवार की रात और गुरुवार को पूरे दिन भर लोग परेशान रहे। देर रात तक करीब दर्जन भर मोहल्लों में बिजली आती जाती रही।

शहर के नाथ नगर और भटवलिया विद्युत उपकेन्द्र में आए दिन आ रही गड़बड़ी लोगों को उमस भर गर्मी में रात रात भर रुला रही है। बुधवार की रात में नाथ नगर उपकेन्द्र के न्यू कालोनी फीडर से होने वाली आपूर्ति देर रात को बाधित हो गई। उपभोक्ता अधिकारी और कर्मचारियों के फोन मिलाते रहे लेकिन कोई भी फाल्ट को ठीक नहीं कर सका। सुबह बिजली नहीं होने से लोगों को पानी के लिए भटकते रहे।

जर्जर तार के कारण बढ़ी समस्या

शहर की बिजली व्यवस्था भगवान भरोसे चल रहा है। जर्जर तार और पोल विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की उदासीनता के चलते बदला नहीं जा रहा है। इसका खमियाजा विद्युत उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ रहा है। बुधवार की रात में 12 बजे न्यू कालोनी फीडर की आपूर्ति बाधित हो गई। उपकेन्द्र के कर्मचारी ने फीडर को ब्रेक डाउन में डाल कर सो गया। जिससे शहर के न्यू कालोनी, चकियवा, साकेत नगर, नेहरु नगर, लकड़ी हट्टा, गरुणपार समेत अन्य मोहल्लों की आपूर्ति ठप हो गई।

टहल-टहल कर लोगों ने काटी रात

कटौती के कारण कुछ ही घंटो में लोगों के घरों में लगा इंनवर्टर जबाब दे गया। जिससे कुछ लोग रात में छतों पर टहलते रहे। सुबह होने पर घरों में मोटर नहीं चलने से लोगों को दिक्कतों का सामाना करना पड़ा। बच्चों को स्कूल जाने के लिए परेशान होना पड़ा। सुबह होने पर कर्मचारियों ने फाल्ट खोजना शुरु किया। स्टेडियम के समीप और जिला अस्पताल के पास दो स्थानों पर इंसुलेटर पंचर था। इसके साथ ही जर्जर 100 मीटर की तार को बदल कर दिन में 12 घंटे बाद आपूर्ति बहाल हुई।

तारों की मरम्मत के लिए दिन में कटी रही आपूर्ति

भटवलिया और नाथ नगर विद्युत उपकेन्द्र जर्जर तारों की मरम्मत के लिए चार चार घंटे की कटौती किया था। लेकिन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की उदासीनता से कचहरी फीडर की आपूर्ति छह घंटे तक ठप रही। आपूर्ति बहाल हुई लेकिन कुछ देर में कट गई। बिजली की आंख मिचौली से लोग परेशान हो गए है। विभाग के आधिकारी आए दिन हो रही परेशानी को ठीक करने के लिए कोई कदम नहीं उठा रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Humid heat cuts and faults make people cry