DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › देवरिया › मारपीट में घायल होमगार्ड जवान की मौत
देवरिया

मारपीट में घायल होमगार्ड जवान की मौत

हिन्दुस्तान टीम,देवरियाPublished By: Newswrap
Wed, 02 Jun 2021 05:00 AM
मारपीट में घायल होमगार्ड जवान की मौत

रामपुर कारखाना। हिन्दुस्तान संवाद

मारपीट में घायल होमगार्ड जवान की लखनऊ में मौत हो गई। बिना वजह मकान निर्माण रोकने के विरोध पर आरोपियों ने पिता-पुत्र की जमकर पिटाई कर दी थी। घटना महुआडीह थाने से महज 1 किलोमीटर की दूरी पर हुई है। लखनऊ पुलिस शव का पोस्टमार्टम करा रही है।

महुआडीह थाना क्षेत्र के धनौती रजडीहा गांव निवासी रमाशंकर चौरसिया (49) होमगार्ड के जवान थे। उनका बड़ा बेटा सत्यम चौरसिया पुलिस में है। उसकी गोंडा में तैनाती है। रमाशंकर जिगनी बाजार चौराहे पर महुआडीह - हेतिमपुर मार्ग पर जमीन लेकर मकान बनवा रहे थे। आरोप है कि सोमवार की शाम जिगनी गांव के कुछ युवक वहां पहुंचे। आरोपियों ने मकान निर्माण रोकने की बात करते हुए रमाशंकर के छोटे पुत्र शिवम को अपशब्द कहना शुरू कर दिया।विरोध करने पर शिवम की पिटाई करने लगे। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे रमाशंकर ने बीच बचाव किया तो उन्हें लाठी डंडे और रॉड से पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया। गंभीर हालत देख डॉक्टरों ने मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। वहां से भी लखनऊ रेफर कर दिया गया। लखनऊ में इलाज के दौरान मंगलवार की सुबह उनकी मौत हो गई। शव का लखनऊ के एसजीपीजीआई में पोस्टमार्टम कराया गया। मौत की जानकारी मिलते ही पत्नी बिंदु देवी दहाड़े मार कर रो पड़ी।

आरोपी मचाते रहे उत्पात, पुलिस को नहीं हुई जानकारी

जिगनी बाजार चौराहा महुआडीह हेतिमपुर मार्ग पर महुआडीह थाने से महज 1 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। सोमवार की शाम आधा दर्जन से अधिक युवक मकान निर्माण कार्य करा रहे रमाशंकर चौरसिया के छोटे बेटे शिवम चौरसिया से उलझ गए। मौके पर भारी भीड़ जुट गई। युवकों ने मौके पर लगभग आधे घंटे तक उत्पात मचाया। लाठी-डंडे और गड्ढा खोदने वाले लोहे के सब्बल से रमाशंकर के पिटाईई कर दी। हादसे में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। लेकिन महुआडीह पुलिस को खबर तक नहीं लगी। मौत की जानकारी मिलने के बाद पुलिस हरकत में आई और उसने एक आरोपी को अपने हिरासत में लिया है। थानाध्यक्ष राम मोहन सिंह ने कहा कि मामला संज्ञान में है। एक आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

संबंधित खबरें