ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश देवरियागाजीपुर भैंसहीं में 18 दिन में हुई 14 मौत, ग्रामीणों में दहशत

गाजीपुर भैंसहीं में 18 दिन में हुई 14 मौत, ग्रामीणों में दहशत

रुद्रपुर। नन्द किशोर गांधी कोरोना महामारी का प्रकोप शुरू होने के बाद क्षेत्र...

गाजीपुर भैंसहीं में 18 दिन में हुई 14 मौत, ग्रामीणों में दहशत
हिन्दुस्तान टीम,देवरियाTue, 18 May 2021 03:54 AM
ऐप पर पढ़ें

रुद्रपुर। नन्द किशोर गांधी

कोरोना महामारी का प्रकोप शुरू होने के बाद क्षेत्र के गाजीपुर भैंसहीं गांव में महज 18 दिन में 14 लोगों की मौत हो गई। जिसे लेकर लोगों में दहशत का माहौल है। आलम यह है कि ईंद पर मस्जिद में सामूहिक नमाज नहीं अदा हो सका। जो लोग मस्जिद में गए भी वह भी मास्क लगाकर सोशल डिस्टेसिंग के बीच नमाज पढ़े।

गाजीपुर भैंसहीं गांव में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दिन ही श्रीमती 70 वर्ष पत्नी भग्गन की मौत हो गई। उन्हें मामूली बुखार और खांसी के साथ सांस लेने में परेशानी हो रही थी। गांव के चौराहा पर एक नीजी डॉक्टर के वहां इलाज चल रहा था। इसके बाद यहां मौत का सिलसिला शुरू हो गया। ग्राम प्रधान की ननद किसमती अपने ससुराल खोरमा गांव से चुनाव में मायके आयी थी। तबियत खराब होने से मायके में ही 27 अप्रैल को श्रीमती की मौत हो गई। मिर्जा गुफरान बेग 70 पुत्र गफ्फार बेग का इलाज के दौरान गोरखपुर में इंतकाल हो गया। इद्रीश अंसारी 75 वर्ष पुत्र कराम अंसारी, कयामुद्दीन अंसारी 65 पुत्र रमजान अंसारी, नकीर बेग 75 पुत्र रियाज बेग, हुमैरा बेग 60 पुत्र रहमान खान, शकीना 65 पत्नी हसनैन, जोहरा खातून 65 पत्नी समीउल्लाह की मौत हो गई। मलीहन 65 पत्नी मुबारक अंसारी का 30 अप्रैल को निधन हो गया। प्रधान शबनम देवी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम आयी थी। टीम ने बीमार लोगों का जांच करने के साथ ही दवा भी दिया है। जिनके घर के मौत हुई है, उनके घरों को सैनेटाइज किया गया है। उन्होंने मांग किया है कि गांव में सभी लोगों का जांच कराना जरूरी है। साथ ही पूरे गांव को सैनेटाइज कराया जाए। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रुद्रपुर के अधीक्षक डॉ.दिनेश यादव ने बताया कि अभी भी गाजीपुर भैंसहीं गांव में 18 लोग पॉजिटिव हैं। डॉ.सुशील कुमार मल्ल व डॉ.किरन वर्मा के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में लगातार लोगों का जांच और इलाज कर रही है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मैंने और सीओ अम्बिका साहब ने खुद गाजीपुर भैंसहीं गांव में कैम्प किया है। गांव को सैनेटाइजेशन कराया जा रहा है। लोगों का जांच और दवा का वितरण किया जा रहा है। अब यहां स्थिति सामान्य है।

संजीव कुमार उपाध्याय, एसडीएम रुद्रपुर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें