DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  देवरिया  ›  बरहज नगर सहित दर्जनों गांवों की बिजली 20 घंटे ठप रही
देवरिया

बरहज नगर सहित दर्जनों गांवों की बिजली 20 घंटे ठप रही

हिन्दुस्तान टीम,देवरियाPublished By: Newswrap
Wed, 16 Jun 2021 04:50 AM
बरहज नगर सहित दर्जनों गांवों की बिजली 20 घंटे ठप रही

बरहज। हिन्दुस्तान संवाद

एक दिन पूर्व जमकर हुई बरसात से टाउन में आ रही 33 हजार की मेन लाइन पर जगह-जगह पेड़ों की टहनियां गिर गई थी। वहीं, देहात क्षेत्र के फीडरों में तकनीकी खराबी आ गई और 11 हजार वोल्ट के तार आपस में टकराते हुए टूट गए। इसके चलते बरहज नगर समेत ग्रामीण क्षेत्र के दर्जनों गांवों की बत्ती 20 घंटे तक गुल रही। सोमवार दोपहर से लगायत मंगलवार सुबह तक बिजली नहीं मिलने से क्षेत्र की करीब दो लाख आबादी परेशान रही। कर्मचारियों ने दिक्कतों को दूर कर सप्लाई बहाल की तो उपभोक्ताओं ने राहत की सांस ली।

सोमवार दोपहर में जमकर हुई बारिश से देवरिया से तहसील उपकेन्द्र बरहज में आ रहे 33 हजार वोल्ट के मेन लाइन पर टेकुआ, करूअना समेत जगह-जगह पेड़ों की टहनियां गिर गई। इसके चलते तहसील मुख्यालय, बरहज टाउन व गौरा-जयगनर की सप्लाई बाधित रही। टाउन में 20 घंटे बिजली नहीं मिलने से नगर की करीब 50 हजार की आबादी परेशान रही। मेन लाइन पर गिरे पेड़ को हटाते हुए कर्मचारियों ने सुबह करीब नौ बजे सप्लाई बहाल की। वहीं, पुराने विद्युत उपकेन्द्र के फीडरों में भी तकनीकी खराबी आ गई। इससे देहात क्षेत्र के करीब 70 गांवों की सप्लाई गुल रही। 11 हजार वोल्ट का तार पैना के पास टूट गया था। इससे पैना पूर्वी फीडर, बरौली फीडर व पश्चिमी फीडर प्रभावित रहा। उमस भरी गर्मी में बिजली नहीं मिलने से करीब दो लाख की आबादी को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

मेन लाइन पर जगह-जगह पेड़ों की टहनियां गिरने से टाउन की सप्लाई बाधित थी। तार टूटने व फीडर प्रभावित होने से ग्रामीण क्षेत्र भी प्रभावित था। दिक्कतों को दूर कराते हुए सप्लाई बहाल कराई गई है।

गणेश मिश्र, एसडीओ विद्युत-बरहज।

संबंधित खबरें