ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश देवरियाड्यूटी से गायब नौ मदरसा शिक्षकों को जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने जारी किया नोटिस

ड्यूटी से गायब नौ मदरसा शिक्षकों को जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने जारी किया नोटिस

देवरिया में नौ मदरसा शिक्षकों को जिला अल्पसंख्यक कल्याण विभाग में नोटिस जारी किया है। तैनाती के बावजूद आधुनिक अध्यापक निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर नहीं पहुंचे। जबकि केंद्र व्यवस्थापक कक्ष निरीक्षकों...

ड्यूटी से गायब नौ मदरसा शिक्षकों को जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने जारी किया नोटिस
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,देवरिया Fri, 28 Feb 2020 12:36 PM
ऐप पर पढ़ें

देवरिया में नौ मदरसा शिक्षकों को जिला अल्पसंख्यक कल्याण विभाग में नोटिस जारी किया है। तैनाती के बावजूद आधुनिक अध्यापक निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर नहीं पहुंचे। जबकि केंद्र व्यवस्थापक कक्ष निरीक्षकों की कमी से जूझ रहे हैं। परीक्षा के दूसरे दिन भी दर्जनों परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी।

गुरुवार को उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद लखनऊ की ओर से संचालित बोर्ड परीक्षा का दूसरा दिन था। विभाग ने  जिले में  कार्यरत आधुनिक शिक्षकों को कक्ष निरीक्षक के रूप में  तैनाती दिया था। बावजूद इसके  पथरदेवा क्षेत्र के चार मदरसों में आधुनिक विषय पढ़ाने वाले 9 शिक्षक निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर नहीं पहुंचे थे। जानकारी मिलने पर जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी नीरज कुमार अग्रवाल ने संबंधित मदरसों के प्रधानाचार्य और प्रबंधक को इन अध्यापकों को तत्काल रिलीव करने का निर्देश दिया। 

जबकि इन अध्यापकों को निर्धारित परीक्षा केंद्र पर  उपस्थित होकर कक्ष निरीक्षक का कार्य करने का आदेश जारी किया है। गुरुवार को श्री अग्रवाल ने पथरदेवा क्षेत्र के सभी परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। 25 फरवरी को शुरू हुई परीक्षा के पहले दिन 1130 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ी थी। जबकि दूसरे दिन 1037 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दिया।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें