ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश देवरियापुलवामा की बरसी: शहीद की प्रतिमा के पास यूं गुमसुम खड़ी रही बेटी,हर आंख हुई नम:VIDEO

पुलवामा की बरसी: शहीद की प्रतिमा के पास यूं गुमसुम खड़ी रही बेटी,हर आंख हुई नम:VIDEO

शहीद विजय कुमार मौर्य की छह फीट ऊंची मूर्ति का अनावरण उनकी ढाई साल की बेटी अराध्‍या ने किया। अनावरण के बाद अराध्‍या थोड़ी देर तक अपने पापा की मूर्ति के पास गुमसुम खड़ी रही। उसे देख वहां मौजूद...

पुलवामा की बरसी: शहीद की प्रतिमा के पास यूं गुमसुम खड़ी रही बेटी,हर आंख हुई नम:VIDEO
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,देवरिया Fri, 14 Feb 2020 04:18 PM
ऐप पर पढ़ें

शहीद विजय कुमार मौर्य की छह फीट ऊंची मूर्ति का अनावरण उनकी ढाई साल की बेटी अराध्‍या ने किया। अनावरण के बाद अराध्‍या थोड़ी देर तक अपने पापा की मूर्ति के पास गुमसुम खड़ी रही। उसे देख वहां मौजूद हर शख्‍स की आंखें नम हो गईं और एक साल पहले विजय की शहादत के दिन का मंजर आंखों के सामने नुमाया हो गया। 

अराध्‍या के साथ वहां मौजूद उसकी मां विजय लक्ष्‍मी, दादा रामायन सिंह मौर्य, बड़े पिता अशोक मौर्य और बड़ी मम्‍मी दुर्गावती देवी की आंखें भी नम थीं। इस मौके पर शहीद के पैतृक गांव भटनी के छपिया जयदेव में सुबह से ही अफसरों-नेताओं का तांता लगा रहा। यह मूर्ति और शहीद विजय की स्‍मृति में पार्क, उनके परिवार ने अपने खर्चे से अपनी जमीन पर बनवाया है। परिवार का कहना है कि शहादत के बाद प्रशासन ने पार्क बनवाने का वादा किया था लेकिन जब छह महीने बाद तक किसी स्‍तर से कोई पहल नहीं हुई तो परिवार ने खुद ही पार्क बनवाना शुरू कर दिया। 

सांसद रविन्‍द्र कुशवाहा, डीएम अमित किशोर, एसपी डा श्रीपति मिश्र सहित हजारों लोगों ने पहुंचकर शहीद को  श्रद्धांजलि दी। समारोह राष्‍ट्रगान से शुरू हुआ। जिला पंचायत द्वारा बनवाए गए तोरणद्वार और विधायक निधि से बनी सड़क का लोकार्पण क्षेत्रीय सांसद रविंद्र कुशवाहा ने किया। 

दोनों स्‍थानों पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। शहादत सम्मान समारोह शुरू हुआ तो पूरा परिसर 'शहीद विजय कुमार मौर्य अमर रहें' के नारे से गूंज उठा। समारोह में बिना बुलाए दूर-दूर से पहुंचे हजारों लोगों ने शहीद को अश्रुपूरित श्रद्धांजलि दी। इसके बाद हुई सभा में लोगों ने बारी-बारी पुलवामा हमले और शहादत को याद किया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें