ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश देवरियालॉकडाउन: कंट्रोल रूम में शिकायतों की भरमार, किसी को दवा चाहिए तो मैगी बिना हो रहा परेशान

लॉकडाउन: कंट्रोल रूम में शिकायतों की भरमार, किसी को दवा चाहिए तो मैगी बिना हो रहा परेशान

लॉकडाउन में लोगों की मदद के लिये बने कंट्रोल रूम में दिन भर घंटियां घनघना रही हैं। लोग बिजली खराब से लेकर सामान न मिलने की शिकायत कर रहे हैं। सोमवार को विकास भवन कंट्रोल रूम में करीब 70 और कलक्ट्रेट...

लॉकडाउन: कंट्रोल रूम में शिकायतों की भरमार, किसी को दवा चाहिए तो मैगी बिना हो रहा परेशान
हिन्‍दुस्‍तान टीम,देवरियाTue, 31 Mar 2020 12:13 PM
ऐप पर पढ़ें

लॉकडाउन में लोगों की मदद के लिये बने कंट्रोल रूम में दिन भर घंटियां घनघना रही हैं। लोग बिजली खराब से लेकर सामान न मिलने की शिकायत कर रहे हैं। सोमवार को विकास भवन कंट्रोल रूम में करीब 70 और कलक्ट्रेट कंट्रोल रूम में 200 के करीब लोगों ने फोन किये। एक व्यक्ति ने तो कंट्रोल रूम में फोन कर कहा कि साहब! दुकानदार दैनिक उपयोग के सामान की डिलीवरी करने का चार्ज 30 रूपये मांग रहा है।

विकास भवन में सुबह से ही फोन की घंटिया बजने लगीं। दिन भर में करीब 70 लोगों ने फोन किया। एक महिला ने सुबह की पॉली में फोन कर नवमी त्‍योहार में पूजने के लिये नये गेंहू की मांग कर डाली। तो एक महिला ने घर में मैगी भिजवाने को कहा। शहर के एक मोहल्ले से किसी ने खराब बिजली को ठीक कराने को कहा। भीखमपुर रोड के एक व्यक्ति ने घर में किराना के सामान को भिजवाने की मांग किया। इसे कंट्रोल रूम ने संबंधित अधिकारी को फोन कर आपूर्ति कराया। शांति नगर महुआबारी से एक व्यक्ति ने पूछा कि श्रमिकों के लिये मिलने वाला एक हजार रूपया कैसे मिलेगा। इस पर बताया गया कि मानक के तहत आने पर रूपया शासन से सीधे खाते में चला जायेगा। कहीं जाने की जरूरत नहीं है। घर पर रहें।

वहीं शहर के नगरपालिका रोड निवासी हरीश गुप्ता ने कंट्रोल रूम में फोन कर दिल्ली में नौकरी करने की बात बतायी और कहा कि पिता होटल में खाना खाते हैं। लॉकडाउन से होटल बंद हैं। भोजन नहीं कर पा रहे हैं। कंट्रोल रूम से इसकी सूचना एसडीएम सदर को भेजी गयी। एसडीएम सदर ने हरीश के घर पर जाकर पिता से बात किया। पता चला कि वह खुद ही बनाते खाते हैं। इस पर एसडीएम ने हरीश से बात कर पिता को रूपये भिजवाने का निर्देश दिया, जिससे कोई परेशानी नहीं हो। वहीं कुछ लोगों ने दूसरे शहर में अपने रिश्तेदारों की बीमारी में मदद करने के लिये पास की मांग कंट्रोल रूम से किया। इन्हें कलक्ट्रेट में एडीएम प्रशासन कार्यालय में संपर्क करने को कहा गया। कुछ लोगों ने गांव में बाहर से आये लोगों के घरों में रहने की शिकायत भी किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें