ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश देवरियाविभिन्न मांगों को लेकर भाकपा माले ने किया प्रदर्शन

विभिन्न मांगों को लेकर भाकपा माले ने किया प्रदर्शन

देवरिया, निज संवाददाता। भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार को...

विभिन्न मांगों को लेकर भाकपा माले ने किया प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,देवरियाMon, 19 Feb 2024 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

देवरिया, निज संवाददाता।
भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार को सुभाष चौक से जिलाधिकारी कार्यालय तक प्रदर्शन किया। उन्होंने प्रशासन को राष्ट्रपति को संबोधित मांगों का ज्ञापन दिया। इसमें सत्ता व दबंगों के गठजोड़ से गरीबों के लोकतांत्रिक संघर्ष के साथ अन्याय का आरोप लगाया।

भाकपा माले के जिला सचिव श्री राम कुशवाहा, राज्य कमेटी की सदस्य प्रेमलता पाण्डेय, समान शिक्षा आंदोलन के डा. चतुरानन ओझा, किसान नेता शिवाजी राय, संयुक्त किसान मोर्चा के राजेश कुमार व ऐपवा जिलाध्यक्ष गीता पाण्डेय के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने जिले व प्रदेश में गरीबों पर होने वाले जुल्म व अन्याय के खिलाफ शहर के सुभाष चौके से लेकर कलेक्ट्रेट तक प्रदर्शन किया।

जिलाधिकारी कार्यालय पर सभा में वक्ताओं ने कहा कि वर्ष 1995 में सामंती वर्चस्व के खिलाफ जनता के प्रतिरोध करने पर जिले के खामापार थाना के बलुवन खास गांव में दो लोगों की मौत हो गयी थी। इसमें भाकपा माले राज्य कमेटी के सदस्य राम किशोर वर्मा गंभीर रूप से घायल हो गये थे। 28 साल पुराने इस मामले में गरीबों को न्याय मिलने की उम्मीद थी, लेकिन उन्हे निराश होना पड़ा है। इस मामले में 41 लोगों को सजा सुनाई गयी है, इनमें अधिकांश उम्रदराज व गरीब तबके के लोग हैं, उन्हे रियायत देनी चाहिए।

उन्होंने प्रदेश में गरीबों, दलितों के हक को लेकर आवाज उठाने पर सरकार द्वारा उत्पीड़न करने का भी मुद्दा उठाया। प्रदर्शन में पूनम यादव, अमरनाथ गोड़, सुमन गोड़, रामजन्म कुशवाहा, राम सेवक ठाकुर, अनिल कुमार, मीना मद्धेशिया, रमेश यादव, राम प्रित प्रसाद, नीलम सिंह, कलक्टर शर्मा आदि शामिल रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें