ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश देवरियादियारा में चला कच्ची के खिलाफ अभियान, लहन नष्ट की

दियारा में चला कच्ची के खिलाफ अभियान, लहन नष्ट की

लॉकडाउन के बीच आबकारी व पुलिस की संयुक्त टीम ने बुधवार को दियारा क्षेत्र में बनाई जाने वाली कच्ची के अड्डों पर सघन छापेमारी की। इस दौरान रेतीले भाग में 20 ड्रमों में छुपाकर रखे गए 40 कुंतल लहन व शराब...

दियारा में चला कच्ची के खिलाफ अभियान, लहन नष्ट की
हिन्दुस्तान टीम,देवरियाThu, 16 Apr 2020 12:39 AM
ऐप पर पढ़ें

लॉकडाउन के बीच आबकारी व पुलिस की संयुक्त टीम ने बुधवार को दियारा क्षेत्र में बनाई जाने वाली कच्ची के अड्डों पर सघन छापेमारी की। इस दौरान रेतीले भाग में 20 ड्रमों में छुपाकर रखे गए 40 कुंतल लहन व शराब बनाने के उपकरणों को टीम ने तत्काल नष्ट किया। घंटों चली कार्रवाई में एक भी कारोबारी टीम के हाथ नहीं लगे। पिछले दो दिनों से दियारा में चल रही कार्रवाई के बाद भी धंधे में संलिप्त कारोबारी बेखौफ होकर अवैध शराब बनाने में जुटे हैं। बरहज सर्किल-तीन के आबकारी इंस्पेक्टर अवधेश कुमार के नेतृत्व में सुबह करीब छह बजे एसआई राजेश भारती, कां. यशवंत कुमार सिंह, सुनील कुमार राय, रमाकांत भारती, सुबाष सिंह, महेश यादव परसिया देवार पहुंचे। दियारा क्षेत्र पहुंची संयुक्त टीम ने कुछ अड्डों पर सघन छापेमारी की। इस दौरान टीम ने फावड़े से खुदाई कर रेतीले भाग में 20 ड्रमों में छुपाकर रखी गई 40 कुंतल लहन को ढूढ़ निकाला। ड्रमों में रखी गई लहन व शराब बनाने वाले उपकरणों को तत्काल नष्ट किया गया। मौके से अड्डों पर धधक रही चार भठ्ठियां तोड़ी गई। सुबह करीब 9:30 बजे तक चली सघन कार्रवाई से धंधें में संलिप्त कारोबारियों में हड़कंप रहा। कार्रवाई की भनक लगते ही अन्य कारोबारी अड्डों को छोड़ कहीं फरार हो गए।

लॉकडाउन के बीच तैयार हो रही कच्ची की खेप

लॉकडाउन का फायदा उठाते हुए दियारा में कच्ची की खेप तैयार करने में कारोबारी मशगूल हैं। दियारा में कच्ची तैयार कर अलग-अलग जगहों पर सप्लाई करने वाले कारोबारी लगातार चल रही छापेमारी के बाद भी बेखौफ हैं। गौरतलब है कि 13 अप्रैल को एसडीएम बरहज डॉ. गजेन्द्र कुमार के नेतृत्व में परसिया देवार पहुंची संयुक्त टीम छापेमारी कर 15 कुंतल लहन नष्ट किया था। दूसरे दिन 14 अप्रैल को पुन: परसिया देवार पहुंची पुलिस टीम आठ कुंतल लहन व कच्ची बनाने वाले उपकरणों को नष्ट कर चुकी है।

कोट------------

संयुक्त टीम की छापेमारी में 20 ड्रमों में रखे गए 40 कुंतल लहन को नष्ट कराते हुए चार भठ्ठियां तोड़ी गई हैं। अभियान आगे भी जारी रखा जाएगा। धंधे में संलिप्त कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

अवधेश कुमार, आबकारी इंस्पेक्टर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें