DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › देवरिया › ब्लॉक प्रमुख अनीता ने बीडीओ पर लगाए गंभीर आरोप
देवरिया

ब्लॉक प्रमुख अनीता ने बीडीओ पर लगाए गंभीर आरोप

हिन्दुस्तान टीम,देवरियाPublished By: Newswrap
Sun, 26 Sep 2021 11:31 PM
ब्लॉक प्रमुख अनीता ने बीडीओ पर लगाए गंभीर आरोप

रुद्रपुर। हिन्दुस्तान संवाद

मंत्री जय प्रकाश निषाद की ब्लॉक प्रमुख बहू अनीता निषाद ने रविवार को प्रेस वार्ता कर बीडीओ पर गंभीर आरोप लगाए। कहा कि गौरीबाजार विकास खण्ड में विकास कार्य पूरा हुए ही ग्राम पंचायतों के खातों से लगभग 11 करोड़ रुपये निकाल लिए गए हैं। यह सारा खेल 25 दिसम्बर 2020 को ग्राम प्रधानों के कार्यकाल समाप्त होने और खाता का संचालन बंद होने के बाद प्रभारी बीडीओ द्वारा किया गया है।

अनीता निषाद ने रविवार को लक्ष्मीपुर गांव स्थित अपने आवास पर प्रेसवार्ता की। इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि बेलकुण्डा गांव में प्रधान का चुनाव होने और परिणाम आने के बाद शपथ ग्रहण के पहले 12 लाख 40 हजार रुपये निकाले गए हैं। इसी तरह करमाजीतपुर, पथरहट, जोगम, दीवान पोखरा व लेहड़ा सहित दो दर्जन से अधिक गांवों के खातों से शासनादेश के विरुद्ध प्रभारी बीडीओ द्वारा धन की निकासी की गई है। उन्हें तीन महीने प्रमुख बने हो गए लेकिन बार-बार कहने पर भी बीडीओ ने उनका डोंगल नहीं बनने दिया। इस कारण खाते का संचालन अभी तक नहीं हो सका है। उन्होंने आरोप लगाया कि 25 सितम्बर को ब्लॉक परिसर में आयोजित गरीब कल्याण मेले में जिले के पीडी और गौरीबाजार के प्रभारी बीडीओ ने सुनियोजित षड्यंत्र के तहत घटना को अंजाम दिया। यह उनकी और उनके पति क्षेत्र पंचायत सदस्य विश्वविजय निषाद की राजनीतिक छवि को बिगाड़ने की बहुत बड़ी साजिश है।

बीडीओ पर प्रमुख को दरकिनार करने का आरोप

ब्लॉक प्रमुख अनीता निषाद का यह भी आरोप है गरीब कल्याण मेले के दौरान बीडीओ ने उन्हें दरकिनार किया। ब्लॉक प्रमुख का न तो बैनर पर फोटो लगा था और न ही मंच पर बैठने की व्यवस्था थी। बीडीओ केवल डीएम की बात मानने की बात करते रहे, जबकि पंचायतीराज व्यवस्था में वर्णित है कि प्रमुख ब्लॉक का सर्वोच्च अधिकारी होता है। वहीं विकास खंड अधिकारी उनका सचिव माना जाता है। इसलिए ब्लॉक की सारी जिम्मेदारी और दिशा निर्देशन ब्लॉक प्रमुख का मानना प्रभारी विकास खंड अधिकारी के लिए अनिवार्य होता है। उन्होंने ब्लॉक प्रमुख को छोटा दिखाने का प्रयास किया।

संबंधित खबरें