DA Image
3 दिसंबर, 2020|1:06|IST

अगली स्टोरी

भाजपा के हाथ में राजनीति विकास की गंगा: स्वतंत्र देव सिंह

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि भाजपा के हाथ में राजनीति विकास की गंगा के रूप में दिखाई देती है। जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाकर मोदी सरकार ने आतंकवाद व अलगाववादियों की कमर तोड़ दी। श्री सिंह शुक्रवार को जनसंघ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष स्व. रवींद्र किशोर की 37 वीं पुण्यतिथि पर पथरदेवा के आचार्य नरेंद्र देव इंटर कॉलेज पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में लोगों को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने स्व. रवींद्र किशोर शाही को विकास पुरूष बताया। कहा कि स्व. शाही ने ग्राम प्रधान से लेकर मंत्री बनने का सफर तय किया। सत्ता मिलने पर भी उनमें थोड़ा सा बदलाव नहीं हुआ। आपातकाल में स्व. शाही को जेल में बंद कर तमाम यातनाएं दी गई। उसके बाद भी वे किसानों व आम जनता के लिए पूरे जीवन संघर्ष करते रहे। आमजनों के लिए स्व. श्री शाही ने जो सपना देखा था। उसे आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी साकार करने में लगे हैं।


गिनाई भाजपा सरकार की उपलब्धियां

करीब पच्चीस मिनट के अपने सम्बोधन श्री सिंह ने केंद्र व प्रदेश सरकार की कई उपलब्धियों को गिनाया। कहा कि भाजपा की  केंद्र सरकार ने ढ़ाई करोड़ लोगों को आवास मुहैया कराया। पांच साल में 10 करोड़ शौचालय निर्माण के लक्ष्य के स्थान पर 11 करोड़ शौचालय जनता को दिया। करीब 50 करोड़ लोगों को आयुष्मान कार्ड उपलब्ध कराया गया। प्रधानमंत्री मोदी ने 34 करोड़ गरीबों को खाता खुलवाया। किसानों को सम्मान के रूप में किसान सम्मान निधि दी जा रही है। उन्होंने भाजपा को वर्ण-समाज से उपर उठकर देश हित में काम करने वाला बताया।

कहा कि कुंभ में जिस बाल्मिकि समाज के लोगों की बदौलत स्वच्छता का रिकार्ड कायम हुआ। उनके पीएम मोदी ने पैर धोकर जाति-पात से उपर उठकर अपनी कार्य करने को साबित कर दिया। इस दौरान कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, सांसद डा. रमापति राम त्रिपाठी, सदर विधायक जनमेजय सिंह, ब्लाक प्रमुख सुब्रत शाही, क्षेत्रीय अध्यक्ष धमेन्द्र सिंह, मंडल अध्यक्ष संजय सिंह, हाटा विधायक पवन केडिया, फाजिलनगर के विधायक गंगा सिंह कुशवाहा, जिलाध्यक्ष अन्तर्यामी सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष महेंद्र यादव, कुशीनगर के जिलाध्यक्ष जयप्रकाश शाही, गन्ना संस्थान के उपाध्यक्ष नीरज शाही ने प्रदेश अध्यक्ष श्री सिंह व भोजपुरी गायक दिनेश लाल यादव(निरहुआ) का माल्यापर्ण कर स्वागत किया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BJP State president swatantra dev Singh addressed public meeting in deoria