DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  देवरिया  ›  पूर्णिमा पर छोटी काशी जैसी दिखी बरहज नगरी, हजारों श्रद्धालुओं ने लगाई सरयू में डुबकी          

देवरियापूर्णिमा पर छोटी काशी जैसी दिखी बरहज नगरी, हजारों श्रद्धालुओं ने लगाई सरयू में डुबकी          

हिन्‍दुस्‍तान टीम ,देवरिया Published By: Ajay Singh
Mon, 30 Nov 2020 12:49 PM
पूर्णिमा पर छोटी काशी जैसी दिखी बरहज नगरी, हजारों श्रद्धालुओं ने लगाई सरयू में डुबकी          

कार्तिक पूर्णिमा पर सोमवार को बरहज में सरयू तट पर आस्थावानों की भीड़ उमड़ पड़ी। नगर से लगायत जनपद के कोने-कोने से आए हजारों श्रद्धालुओं ने यहां आस्था की डुबकी लगाई। पूजा-पाठ और भजन-कीर्तन से नदी तट का माहौल भक्तिमय हो गया। इस दौरान बरहज नगरी छोटी काशी जैसी दिखी।                 

सुबह से ही बरहज में सरयू के रेतीले भाग में श्रद्धालुओं की भीड़ पहुंचने लगी। श्रद्धालुओं ने पूरी आस्था के साथ सरयू नदी में स्नान किया। आस्थावानों ने स्नान के बाद तट पूजन कर परिवार के लिए मंगलकामना की। तट पर मौजूद ब्राह्मणों से कथा श्रवण करने के बाद दान-पुण्य किया। 

आस्थावानों ने नदी तट स्थित मंदिरों में मत्था टेक मन्नतें मांगी। नदी तट के रेतीले भाग से लेकर नगर में सजाई गई दुकानों पर लोगों ने प्रसाद, सौंदर्य प्रसाधन, बच्चों के खिलौने आदि विविध सामानों की खरीदारी भी की। श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन काफी सजग दिखा। नदी  तट पहुंचे एसडीएम सुनील कुमार सिंह, तहसीलदार वंशराज राम, नायब तहसीलदार जितेन्द्र सिंह, चेयरमैन उमाशंकर सिंह विशेन उर्फ उमेश सिंह, प्रभारी एसओ राजेश कुमार ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

संबंधित खबरें