ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश देवरियाबोलकर कराई जा रही थी नकल, कण्ट्रोल रूम से एएसडीएम ने पकड़ा:VIDEO

बोलकर कराई जा रही थी नकल, कण्ट्रोल रूम से एएसडीएम ने पकड़ा:VIDEO

बोर्ड परीक्षा में लाख सख्ती के बावजूद कुछ लोग नकल कराने से बाज नहीं आ रहे हैं। शुक्रवार की सुबह एक परीक्षा केंद्र पर बोलकर नकल कराया जा रहा था। डीआईओएस कार्यालय में बने कण्ट्रोल रूम के प्रभारी...

बोलकर कराई जा रही थी नकल, कण्ट्रोल रूम से एएसडीएम ने पकड़ा:VIDEO
हिन्दुस्तान टीम,देवरियाFri, 28 Feb 2020 08:22 PM
ऐप पर पढ़ें

बोर्ड परीक्षा में लाख सख्ती के बावजूद कुछ लोग नकल कराने से बाज नहीं आ रहे हैं। शुक्रवार की सुबह एक परीक्षा केंद्र पर बोलकर नकल कराया जा रहा था। डीआईओएस कार्यालय में बने कण्ट्रोल रूम के प्रभारी एएसडीएम गजेंद्र सिंह ने इसे पकड़ा। उन्होंने मामले की जानकारी अधिकारियों के साथ ही डीआईओएस को दी। अब विभाग संबंधित परीक्षा केंद्र के केंद्र व्यवस्थापक के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी में है।

 
 

मिली जानकारी के अनुसार फील्ड मार्शल मानेक शॉ इंटर कॉलेज नौतन हथियागढ़ में शुक्रवार की सुबह हाईस्कूल संस्कृत की परीक्षा चल रही थी। ऑनलाइन मॉनिटरिंग के दौरान प्रशासन को ओर से नियुक्त कंट्रोल रूम प्रभारी एएसडीएम गजेंद्र सिंह को कुछ शक हुआ। उन्होंने देखाकि एक कक्ष में कक्ष निरीक्षक की ड्यूटी कर रहे एक महिला व पुरूष कक्ष निरीक्षक बोल-बोल कर छात्राओं की मदद कर रहे हैं।  उन्होंने निगरानी पर निकले जिलाविद्यालय निरीक्षक शिवचंद राम को फोन पर इसकी जानकारी दी। इसके अलावा श्री चंद्रदेव इंटर कॉलेज भीखम छपरा में एक परीक्षार्थी को नकल के आरोप में रस्टीकेट कर दिया गया।

कण्ट्रोल रूम की निगरानी में फील्ड मार्शल मानेक शॉ इंटर कॉलेज नौतन हथियागढ़ में एक कक्ष में कक्ष निरीक्षकों की कुछ संदिग्ध गतिविधि मिली है। कण्ट्रोल रूम प्रभारी एएसडीएम से मिली जानकारी के अनुसार मामले की छानबीन की जा रही है। बोल कर नकल कराने की पुष्टि होने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
शिवचंद राम, डीआईओएस

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें