ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश देवरियाकृषि मंत्री बोले, स्वास्थ्य केंद्रों को सुविधाओं से किया जा रहा है लैस

कृषि मंत्री बोले, स्वास्थ्य केंद्रों को सुविधाओं से किया जा रहा है लैस

पथरदेवा/तरकुलवा।हिन्दुस्तान संवाद शनिवार को कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने पथरदेवा व तरकुलवा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आक्सीजन कंसंट्रेटर,...

कृषि मंत्री बोले, स्वास्थ्य केंद्रों को सुविधाओं से किया जा रहा है लैस
हिन्दुस्तान टीम,देवरियाSun, 13 Jun 2021 04:00 AM
ऐप पर पढ़ें

पथरदेवा/तरकुलवा। हिन्दुस्तान संवाद

शनिवार को कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने पथरदेवा व तरकुलवा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आक्सीजन कंसंट्रेटर, बेड व एक्स-रे मशीन का लोकार्पण किया। कहा कि प्रदेश के सभी जनपदों के स्वास्थ्य केंद्रों को स्वास्थ्य सुविधाओं से लैस किया जा रहा है । अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है। आगे कोविड की तीसरी लहर आने की संभावना है। इसे रोकने के लिए दो गज की दूरी व मास्क जरूरी है।

श्री शाही ने पथरदेवा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना की रोकथाम के लिए आयोजित कार्यक्रम में कहा कि अब जनपद में आक्सीजन की कमी नहीं होगी। पब्लिक हेल्थ के क्षेत्र में हम सभी बेहतर कार्य कर रहे हैं। दुनिया के एक चौथाई लोग कोरोना से पीड़ित हो चुके हैं। जनसंख्या की दृष्टिकोण से अधिक होने के बावजूद भी अपने देश में कम मौतें हुई हैं। इससे ढाई गुना मौतें अमेरिका जैसे विकसित देश में हुई है। प्रदेश में अब तक दो करोड़ 19 लाख लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है।

प्रदेश की सरकार की उपलब्धियों पर चर्चा करते हुए कहा कि यूपी के 11 करोड़ लोगों को नि:शुल्क राशन दिए जा रहा है। बेहतर स्वास्थ्य सेवा के चलते अब देश में कोरोना के काफी केस घट गए हैं।उन्होंने समाज के सक्षम लोगों से कोरोना से लड़ाई में आगे आने की अपील की। कृषि मंत्री ने सीएचसी पथरदेवा को 50 बेड, 9 आक्सीजन कंसंट्रेटर व तरकुलवा सीएचसी को 20 बेड, 7 आक्सीजन कंसंट्रेटर व एक्स-रे मशीन की सौगात दी। इस दौरान डीएम आशुतोष निरंजन, सीएमओ डाक्टर आलोक पांडेय, एसडीएम सौरभ सिंह, बीडीओ आलोक सिंह, डा अशोक त्रिपाठी,पूर्व ब्लॉक प्रमुख सुब्रत शाही, केंद्र अधीक्षक डॉ. एके सिंह, डा सुनील सिंह, डा राजबहादुर तिवारी, डॉ अमित कुमार, जिला पंचायत सदस्य सुजीत प्रताप सिंह, संजय सिंह, जीवन पति त्रिपाठी, श्रीनिवास मणि त्रिपाठी, रमेश सिंह, मुन्ना यादव, मनोज भारती व डीएन शुक्ल मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें