ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश देवरियाग्राम न्यायालय के विरोध में अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन

ग्राम न्यायालय के विरोध में अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन

देवरिया, विधि संवाददाता। ग्राम न्यायालय की स्थापना के विरोध में अधिवक्ताओं का आंदोलन...

ग्राम न्यायालय के विरोध में अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,देवरियाMon, 19 Feb 2024 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

देवरिया, विधि संवाददाता।
ग्राम न्यायालय की स्थापना के विरोध में अधिवक्ताओं का आंदोलन दिन प्रतिदिन तेज हो रहा है। सोमवार को अधिवक्ताओं ने दीवानी से लेकर कचहरी चौराहे तक प्रदर्शन किया। उन्होंने मांगे नहीं मानने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी। हड़ताल व प्रदर्शन के चलते कचहरी चौराहे पर चक्का जाम हो गया। नारेबाजी के करते हुए अधिवक्ता सड़क पर ही सो गए।

ग्राम न्यायालय के खिलाफ डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन व जिला कलेक्ट्रेट बार एसोसिएशन के अधिवक्ता पिछले शनिवार से आंदोलरत हैं। वह ग्राम न्यायालय की स्थापना को रद्द कने की मांग कर रहे हैं। अधिवक्ता संगठनों ने सोमवार को अलग-अलग बैठक कर हड़ताल जारी रखने का निर्णय लिया। इसके बाद दीवानी कचहरी के गेट पर अधिवक्ताओं ने प्रदर्शन किया तथा अधिवक्ता विरोधी नीतियों की भर्त्सना करते हुए ग्राम न्यायालय अधिनियम को तत्काल वापस लेने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

वह कलेक्ट्रेट परिसर से कचहरी चौराहे पहुंच गये। जहां पर प्रदर्शन व कुछ अधिवक्ताताओं के सड़क पर लेट जाने से कुछ समय के लिए सड़क जाम हो गया। वरिष्ठ अधिवक्ताओं के समझाने पर वह सड़क से हटे, उन्होंने कहा कि यदि सरकार की नींद नहीं टूटी तो हम उनकी नींद हराम कर देंगे।

प्रदर्शन में डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सुशील कुमार मिश्रा, मंत्री अरुण कुमार उपाध्याय, कलेक्ट्रेट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय कुमार मिश्रा, वरुण कुमार तिवारी, सुभाष चंद्र राव, सिंहासन गिरी, सच्चिदानंद यादव, शिवकुमार मणि, सुरेंद्र तिवारी, प्रकाश तिवारी निराला, राकेश तिवारी, अर्जुन यादव, मनोज मिश्रा, अरविंद कुमार आदि शामिल रहे ।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें