ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश देवरिया534 शिक्षकों को मिला है मनपसंद जिला

534 शिक्षकों को मिला है मनपसंद जिला

देवरिया। निज संवाददाता गैर जनपद स्थानांतरित होकर जाने वाले शिक्षकों की भीड़ कार्यमुक्ति आदेश...

534 शिक्षकों को मिला है मनपसंद जिला
हिन्दुस्तान टीम,देवरियाWed, 03 Feb 2021 03:24 AM
ऐप पर पढ़ें

देवरिया। निज संवाददाता

गैर जनपद स्थानांतरित होकर जाने वाले शिक्षकों की भीड़ कार्यमुक्ति आदेश पाने के लिए बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर लगी रही। अंतरजनपदीय स्थानांतरण के तहत इन शिक्षकों ने मनपसंद के जिलों में जाने के लिए आवेदन किया था।

अंतरजनपदीय स्थानांतरण के तहत जिले के 534 शिक्षकों का स्थानांतरण हुआ है। लगभग एक साल चली लंबी और थकाऊ प्रक्रिया के बाद कार्यमुक्त करने का आदेश मिला तो शिक्षकों के चेहरे पर बरबस ही खुशी की लहर दौड़ गई। मनपसंद जिलो में जाने के लिए शिक्षकों को एक फरवरी और दो फरवरी को कार्यमुक्ति आदेश देने के लिए बेसिक शिक्षा निदेशालय ने अवसर दिया। इसके लिए एक और दो फरवरी को ब्लॉक से लेकर बीएसए कार्यालय तक शिक्षकों का जमघट लग गया। शिक्षक निर्धारित फार्मेट भरकर ब्लॉक से कार्यमुक्ति आदेश पा लिए। इसके बाद दो फरवरी को सुबह से ही बीएसए कार्यालय पर कार्यमुक्ति आदेश पाने के लिए शिक्षकों की भीड़ जुट गयी। दूर दराज के जिलों में स्थानांतरित शिक्षक जल्दी कार्यमुक्त होने के लिए बाबुओं का चक्कर काटने लगे। भीड़ बढ़ती देख बाबू शिक्षकों को कार्यालय से बाहर प्रतीक्षा करने का अनुरोध करते रहे।

प्रमाण पत्रों के अधूरे सत्यापन वाले शिक्षक बेचैन दिखे

स्थानांरित हुए शिक्षकों में एक दर्जन से अधिक शिक्षक ऐसे हैं, जिनके सभी प्रमाण-पत्रों का सत्यापन नहीं हुआ है। यह शिक्षक काफी बेचैन दिखाई दिए। हांलाकि इन शिक्षकों को विभागीय लोगों ने अधूर सत्यापन का नोट लगाकर कार्यमुक्त करने का आश्वासन देते रहे। पर मुश्किल से मिले स्थानांतरण को गंवाने के डर से शिक्षक परेशान रहे।

कई ब्लॉकों से देर शाम पहुंचे कागजात

ब्लॉकों से शिक्षक कार्यमुक्त होकर बीएसए कार्यालय पहुंचे शिक्षकों ने जल्दी कार्यमुक्त होने का अनुरोध किया तो पता चला कि कुछ ब्लॉकों से स्थानांतरण संबंधी फाइल अभी नहीं पहुंची। शिक्षक इसको लेकर भी परेशान दिखे। देर शाम फाइल पहुंचने पर राहत की सांस लिए।

गैर जनपद से आयेंगे 131 परिषदीय शिक्षक

अंतरजनपदीय स्थानांतरण के तहत गैर जनपद से 131 परिषदीय शिक्षक देवरिया जनपद में आयेंगे। यह शिक्षक बीएसए कार्यालय में रिपोर्ट करेंगे। यहां से इन शिक्षकों को बेसिक शिक्षा निदेशालय के निर्देशानुसार विद्यालय आवंटित किया जायेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें