ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश देवरिया600 ओटीएस में 50 लाख कराया जमा

600 ओटीएस में 50 लाख कराया जमा

देवरिया, निज संवाददाता। बिजली विभाग द्वारा एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) चलाया जा रहा है।...

600 ओटीएस में 50 लाख कराया जमा
हिन्दुस्तान टीम,देवरियाWed, 29 Nov 2023 10:00 AM
ऐप पर पढ़ें

देवरिया, निज संवाददाता। बिजली विभाग द्वारा एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) चलाया जा रहा है। विभाग के लाख कोशिश के बाद भी उपभोक्ता इसका फायदा नहीं उठा रहे थे। विभाग ने कर्मचारियों को लगाकर एक एक उपभोक्ता से सम्पर्क कर उपभोक्ताओं को छूट का लाभ उठाने के लिए प्रेरित कर रहे है। मंगलवार को देवरिया डिविजन में 600 ओटीएस में 50 लाख रुपये जमा किया गया। एक उपभोक्ता को 1.11 लाख रुपये का छूट दिया गया।
देवरिया डिविजन में सबसे अधिक विद्युत उपभोक्ता है। विभाग के लाख कोशिश के बाद भी उपभोक्ता समय से विद्युत बिलों का भुगतान नहीं कर रहे है। जिससे उपभोक्ताओं के पास विभाग को करोड़ो रुपये का बिजली बिल बकाया है। जो वह छूट के आस में बिल का भुगतान नहीं कर रहे थे। विभाग ने पिछले दिनों ओटीएस स्कीम शुरु किया। इसके बाद भी उपभोक्ता ओटीएस का फायदा नहीं उठा रहे थे। यह देखते हुए देवरिया डिविजन के अधिशासी अभियन्ता वी.के. सिंह ने कर्मचारियों को लगाकर एक एक उपभोक्ताओं को फोन कराकर योजना के बारे में जानकारी दिलाने लगे। इसका असर हुआ कि उपभोक्ता छूट के लालच में कार्यालय पहुंचने लगे।

मंगलवार को देवरिया डिविजन में एक मुश्त समाधान योजना के तहत 600 ओटीएस कराया गया। जिससे 50 लाख रुपये की राजस्व वसूली हुई। विद्युत चोरी के मामले में उपभोक्ताओं को फोन करके कुल 28 उपभोक्ताओं से 17.21 लाख रुपये जमा कराकर ओटीएस का लाभ दिलाया गया। वहीं एक उपभोक्ता राजेश राव का कुल बकाया 434450.00 रूपये में से 111000.00 रूपये ब्याज में छूट देते हुए 322562.00 रुपये जमा कराया गया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें