ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश देवरियाएसटीएफ की रडार पर देवरिया के 300 शिक्षक

एसटीएफ की रडार पर देवरिया के 300 शिक्षक

एसटीएफ ने जिले के करीब तीन सौ शिक्षकों के पैन कार्ड का विवरण तलब किया है। इन शिक्षकों के पैन कार्ड बदले जाने का जांच एजेंसी को शक है। लेखा विभाग ने पैन कार्ड का ब्यौरा जांच एजेंसी को भेज दिया है।...

एसटीएफ की रडार पर देवरिया के 300 शिक्षक
हिन्दुस्तान टीम,देवरियाMon, 16 Sep 2019 11:14 PM
ऐप पर पढ़ें

एसटीएफ ने जिले के करीब तीन सौ शिक्षकों के पैन कार्ड का विवरण तलब किया है। इन शिक्षकों के पैन कार्ड बदले जाने का जांच एजेंसी को शक है। लेखा विभाग ने पैन कार्ड का ब्यौरा जांच एजेंसी को भेज दिया है। जांच के बाद हकीकत की जांच का पता चलेगा।

शिक्षक फर्जीवाड़े की जांच कर रही स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) लगातार जांच की दिशा में आगे बढ़ रही है। जांच को लेकर गंभीर एसटीएफ को कुछ शिक्षकों के पैन कार्ड को लेकर संदेह है। इस सिलसिले में पिछले दिनों एजेंसी ने बीएसए कार्यालय पहुंचकर लेखाधिकारी से जानकारी मांगी थी। बताया जा रहा है कि ऐसे शिक्षकों की संख्या करीब तीन सौ है। इन शिक्षकों की नियुक्ति से लेकर अब तक वेतन भुगतान लेने में प्रयुक्त पैनकार्ड का विवरण मांगा गया है। अगर किसी का पैन कार्ड बीच में बदला गया हो तो इसका भी विवरण भी जांच एजेंसी ने मांगा है। एसटीएफ इसको लेकर लगातार लेखा कार्यालय के संपर्क में रही। कुछ दिन पहले विभाग ने शिक्षकों का पैन कार्ड का विवरण एक पेन ड्राइव में जांच एजेंसी को भेज दिया। अब एसटीएफ इस रिकार्ड की जांच करने में जुटी हैं।

करीब सौ शिक्षकों की पत्रावलियां कर चुकी है तलब

एसटीएफ अब तक करीब सौ शिक्षकों की पत्रावलियां जांच के लिए तलब कर चुकी है। इसमें परिषदीय से लेकर सहायता प्राप्त प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षक शामिल हैं। इनमें से अधिकांश पत्रावलियां बीएसए कार्यालय से एसटीएफ को भेजी जा चुकी हैं। बाकी का ब्यौरा तैयार करने में कार्यालय जुटा हुआ है।

एसटीएफ ने शिक्षकों के पैन कार्ड का ब्यौरा मांगा था। जिले में कार्यरत सभी शिक्षकों के पैनकार्ड का विवरण भेज दिया गया है। जांच में लेखा कार्यालय एसटीएफ का पूरा सहयोग करेगा।

जगदीश प्रसाद श्रीवास्तव, वित्त एवं लेखा अधिकारी

बेसिक शिक्षा कार्यालय

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें