ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश देवरियाचुनावी रंजिश में मारपीट-लूट में चौकी इंचार्ज समेत 23 पर मुकदमा

चुनावी रंजिश में मारपीट-लूट में चौकी इंचार्ज समेत 23 पर मुकदमा

भाटपाररानी (देवरिया)। हिन्दुस्तान संवाद चुनावी रंजिश को लेकर प्रधान प्रत्याशी के साथ ही मारपीट...

चुनावी रंजिश में मारपीट-लूट में चौकी इंचार्ज समेत 23 पर मुकदमा
हिन्दुस्तान टीम,देवरियाTue, 11 May 2021 03:32 AM
ऐप पर पढ़ें

भाटपाररानी (देवरिया)। हिन्दुस्तान संवाद

चुनावी रंजिश को लेकर प्रधान प्रत्याशी के साथ ही मारपीट व लूट मामले में एसपी के निर्देश पर खामपार पुलिस ने भिंगारी के चौकी इंचार्ज समेत 23 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। दरोगा पर पीड़ित के साथ अभद्रता व मारपीट करने का आरोप है।

खामपार थाना क्षेत्र के पिपरा उत्तर पट्टी निवासी शेष मणि शर्मा ने एसपी से शिकायत की थी कि 26 अप्रैल को पंचायत चुनाव के दिन बूथ पर कुछ लोग फर्जी मतदान कर रहे थे। ग्राम प्रधान पद का प्रत्याशी होने के कारण उन्होंने इसकी शिकायत डीएम से की। डीएम के आदेश पर मजिस्ट्रेट की गाड़ी पहुंची लेकिन उनके चले जाने के बाद कुछ लोग पुनः फर्जी मतदान करवाने लगे। इसका विरोध करने पर विवाद हुआ। शेष मणि का आरोप है कि अगले दिन 27 अप्रैल की शाम कुछ लोग मुंह बांध कर उनके दरवाजे पर पहुंच गए और उन्हें मारपीट कर घायल कर दिया। इसकी शिकायत खामपार पुलिस से की गई। पुलिस उल्टे उन्हें ही पकड़ कर थाने लेकर चली गई। एक घण्टे बाद एसओ अपनी गाड़ी में बैठा कर उन्हें घर छोड़ने के लिए निकले। रास्ते में भिंगारी चौकी प्रभारी ओम प्रकाश सिंह को भी लेते आए। घर पहुंचने के बाद एसओ सड़क पर खड़े रहे लेकिन भिंगारी बाजार के चौकी इंचार्ज ओमप्रकाश सिंह पीटते हुए घर के अंदर ले गए और गांव छोड़ कर जाने की धमकी दी। अपशब्दों का प्रयोग करते हुए परिवार के अन्य सदस्यों को भी पीटा।

उन्होंने 28 अप्रैल को इस घटना की शिकायत एसपी से की। एसपी ने दरोगा समेत सभी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। खामपार पुलिस ने पिपरा उत्तर पट्टी निवासी शेष मणि शर्मा की तहरीर पर सुधाकर सिंह व साहिल सिंह पुत्र गण भोला सिंह सहित 20 अज्ञात पर मारपीट व लूट का केस दर्ज किया है। वहीं भिंगारी बाजार के चौकी प्रभारी ओपी सिंह पर मारपीट सहित धमकी देने का मुकदमा दर्ज हुआ है। थानाध्यक्ष खामपार मनोज प्रजापति ने बताया कि मामले की विवेचना की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें